Vistaar NEWS

‘NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का…’, PM मोदी के तारीफ में बोले शंकराचार्य, कहा- सबको जोड़ने वाला नेता चाहिए

PM Modi In Kashi

शंकराचार्य ने की पीएम मोदी की तारीफ

PM Modi in Kashi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में हैं. इस दौरान उन्होंने कई विकास कार्यों की सौगात दी और जनता को भी संबोधित किया. वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही एनडीए सरकार को लेकर कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामी ने बड़ा बयान दिया और इसे पीएम मोदी के नाम से ही जोड़ दिया. शंकराचार्य ने एनडीए सरकार की तुलना पीएम मोदी के अनुशासन से कर दी.

दरअसल, वाराणसी में आरजे शंकरा नेत्र चिकित्सालय के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामी ने कहा कि भगवान के आशीर्वाद से नरेंद्र दामोदर दास मोदी और उनकी सरकार ‘एनडीए’, जिसका अर्थ है ‘नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन’.

ये भी पढ़ें- हरियाणा से मिला सबक, महाराष्ट्र में ये गलती नहीं दोहराएगी कांग्रेस, पार्टी ने बनाया खास प्लान

NDA सरकार की तारीफ में क्या बोले शंकराचार्य?

शंकराचार्य ने पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही एनडीए सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार लोगों के कल्याण और विकास के लिए काम कर रही है. सरकार दुनिया में एक आदर्श सरकार के रूप में सभी के कल्याण के लिए सुंदर काम कर रही है. शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा कि इस तरह के अच्छे नेताओं का हमारे बीच होना भगवान का आशीर्वाद है और भगवान पीएम मोदी के जरिए कई बड़े काम करवा रहे है.

“आम आदमी की परेशानियों को जानते हैं मोदी”

शंकराचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री आम आदमी की जिंदगी में आने वाली दिक्कतों और चुनौतियों को अच्छे से जानते हैं, जिसके चलते वे उन्हें (समस्या) खत्म करने की दिशा में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार नागरिकों के लिए करुणा के साथ काम करती है. शंकराचार्य ने इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के संदर्भ में उन्होंने कोविड का उदाहरण दिया, जहां सरकार ने किसी भी नागरिक को भूखा नहीं सोने दिया और सभी को खाना खिलाया.

शंकराचार्य ने कहा कि एनडीए की सरकार पूरी तरह से बुनियादी ढांचे को मजबूत करने से लेकर उसे विस्तार देने पर केंद्रित रही है. इसके अलावा सरकार का लक्ष्य वैश्विक शांति के पथ पर भारत को अग्रणी रखने का भी है. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के आदर्श मॉडल के तौर पर जानी जाती है.

Exit mobile version