Vistaar NEWS

Haryana: बोर्ड एग्जाम में नकल कराने स्कूल की दीवारों पर लटके लोग, जान जोखिम डालकर पहुंचाई पर्चियां, हैरान कर देगा ये Video

Haryana Exam Cheating Viral Video, Haryana

हरियाणा में नकल कराने का वीडियो

Haryana Exam Cheating Viral Video: हरियाणा में नकल कराने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मंगलवार, 5 मार्च को नूंह जिले में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) की 10वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन के परीक्षा में जमकर नकल हुआ. इसके बाद नकल कराने का लाइव वीडियो भी सामने आया है. लाइव वीडियो में तावड़ू क्षेत्र में स्थित चंद्रावती स्कूल केंद्र पर आयोजित परीक्षा में बड़ी संख्या में युवा नकल कराते दिखे.

परीक्षा केंद्र से ही पेपर का फोटो वायरल

मिल रही जानकारी के अनुसार परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही किसी ने परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट कर दिया. इसके बाद छात्रों के साथ आए परिवार के सदस्यों और साथियों ने खुद की जान जोखिम में डालकर रस्सी के सहारे स्कूल की बिल्डिंग पर लटक कर स्कूल की खिड़कियों से छात्रों को पर्चियां पहुंचाई. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया.

‘नकल किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं’

मामले पर संज्ञान लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. धर्मपाल ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर नकल किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वायरल वीडियों की बात करते हुए उन्होंने कहा यदि किसी केन्द्र पर इस तरह का माहौल दिखाई देता है तो सख्ती कर मामले की सूचना बोर्ड को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर पुलिस के जवानों की तैनाती बढ़ाने के लिए पुलिस प्रशासन के सामने मांग रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Haryana: INLD के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या, कार पर हमलावरों ने की 40-50 राउंड फायरिंग

2 मार्च को भी हुआ था पेपर लीक

इससे पहले हरियाणा के सोनीपत में 2 मार्च, शनिवार को राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा का हिंदी का प्रश्न पत्र लीक हो गया. इसके बाद कई परीक्षा केंद्रों के आसपास नकल कराने वालों का जमावड़ा लगा रहा. परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही हाथ से लिखे प्रश्नों के उत्तर लोगों के मोबाइल फोन पर पहुंच गए. इसके बाद इसके बाद जमकर नकल कराया गया. नकल के मामले में 14 छात्रों को गिरफ्तार किया गया है.

Exit mobile version