Vistaar NEWS

“सॉरी मम्मी पापा…”, ओल्ड राजेंद्र नगर में UPSC की छात्रा ने दे दी जान, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

Delhi News: दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्र नगर में स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में डूबने से तीन छात्रों की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक छात्रा के आत्महत्या करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. दरअसल, ओल्ड राजेंद्र नगर में एक UPSC की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. छात्रा ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है. महाराष्ट्र की रहने वाली अंजलि नामक छात्रा ने 21 जुलाई को यह बड़ा कदम उठाया. अपने नोट में अंजलि ने कई प्रयासों के बावजूद सिविल सेवा परीक्षा पास न कर पाने और रेंट बढ़ाए जाने से आत्महत्या की बात कही है.

“मैं जिंदगी से तंग आ गई हूं”

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा, “मुझे माफ़ करना मम्मी पापा. मैं अब ज़िंदगी से वाकई तंग आ चुकी हूं और मेरे पास सिर्फ़ समस्याएं और मुद्दे हैं, जिनसे मुझे शांति नहीं मिलती. मुझे शांति चाहिए. मैंने इस तथाकथित अवसाद से छुटकारा पाने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन मैं इससे उबर नहीं पाई.”

छात्रा ने आगे लिखा,”मेरा एकमात्र सपना यूपीएससी को पहले प्रयास में पास करना था. मैं अस्थिर हो गई हूं.” अंजलि ने नोट में  वित्तीय तनाव की बात कही है और सरकार से “सरकारी परीक्षाओं में घोटाले कम करने” और “रोज़गार पैदा करने” का आग्रह किया है. अंजलि ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, “पीजी और छात्रावास के किराए में भी कमी की जानी चाहिए. ये लोग छात्रों से सिर्फ़ पैसे लूट रहे हैं. हर छात्र इसे वहन नहीं कर सकता.”

यह भी पढ़ें: Delhi Coaching Incident: हाई कोर्ट ने CBI को सौंपी जांच, कहा- शुक्र है, दिल्ली पुलिस ने पानी का चालान नहीं काटा

मकान मालिक ने बढ़ा दिए थे किराए

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, अंजलि की दोस्त श्वेता ने कहा कि उसके मकान मालिक ने हाल ही में उसके कमरे का किराया 15,000 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपये कर दिया था. दिल्ली पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और इस घटना के कारणों की समीक्षा कर रही है.

Exit mobile version