Vistaar NEWS

फूलपुर सीट से कांग्रेस की जगह सपा ने ठोकी दावेदारी, मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी ने किया नामांकन

Mohammad Mujtaba Siddiqui

मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी ने यूपी उपचुनाव के लिए फूलपुर सीट से नामांकन दाखिल किया है.

UP Assembly By Election: उत्तर प्रदेश उपचुनाव की घोषण से बाद से ही ऐसी चर्चा थी कि यूपी के फूलपुर सीट से कांग्रेस अपनी दावेदारी ठोकेगी. लेकिन इन सभी चर्चाओं को पूर्ण विराम देते हुए समाजवादी पार्टी ने फूलपुर से दावेदारी थोड़ दी है. सपा प्रत्याशी मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी यूपी उपचुनाव के लिए फूलपुर सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है.

हाल के दिनों में यूपी के फूलपुर सीट को लेकर काफी चर्चा हो रही थी. यह सीट कांग्रेस के कहते में जाने की बात लगातार सामने आ रही थी. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के नामांकन के बाद पार्टी के पर्यवेक्षक इंद्रजीत सरोज ने कहा कि हमारे प्रत्याशी ने नामांकन कर दिया है.

मीडिया में मनगढ़ंत चर्चा- इंद्रजीत सरोज

सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत सरोज ने कहा कि फूलपुर उपचुनाव में हमारे प्रत्याशी ने नामांकन किया है. कांग्रेस को सीट दिए जाने की मुझे कोई जानकारी नहीं है. हो सकता है कि मीडिया में मनगढ़ंत चर्चाएं हो रही हों.

यह भी पढ़ें: खतरे में कांग्रेस सांसद इमरान मसूद की सांसदी! पीएम मोदी को ‘बोटी-बोटी काट देंगे’ कहने पर कोर्ट ने तय किए आरोप

9 सीटों पर उपचुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. यहां कुल 10 विधानसभा सीटें खली है. मिल्कीपुर सीट पर चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. इसमें मैनपुरी की करहल, कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुजफ्फरनगर की मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट शामिल हैं. इस नामांकन से ऐसा लग रहा है कि यूपी उपचुनाव में कांग्रेस को तीन सीटें मिलेंगी. उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 23 नवंबर को नतीजे सामने आएंगे.

 

Exit mobile version