Vistaar NEWS

Haryana Politics: हरियाणा में गहराया सियासी संकट, 3 विधायकों ने BJP से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस से मिलाया ‘हाथ’

Haryana Politics

हरियाणा में गहराया सियासी संकट

Haryana Politics: हरियाणा की राजनीति में मंगलवार को बड़ा सियासी उलटफेर हो गया. हरियाणा में तीन विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी से अपना समर्थन वापस ले लिया. उन्होंने कांग्रेस को दिया अपना समर्थन दे दिया. BJP सरकार से अपना समर्थन वापस लेने वालों में दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान, नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर और पुंडरी से निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन का नाम शामिल है. सियासी हलचल पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि विधायकों की कुछ इच्छाएं होती हैं, कांग्रेस आजकल इच्छाएं पूरी करने में लगी हुई है. लोग सब जानते हैं कि किसकी क्या इच्छा है… कांग्रेस को जनता की इच्छाओं से मतलब नहीं है.

काफी दिनों से BJP से नाराज चल रहे थे विधायक

इसे लेकर कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने विधायकों के कांग्रेस को समर्थन देने पर प्रेस वार्ता कर जानकारी दी. कहा यह भी जा रहा है कि बादशाहपुर से विधायक राकेश दौलताबाद भी कांग्रेस को अपना समर्थन दे सकते हैं. सियासी हलको में जारी अटकलों की मानें तो यह सभी ऐसे विधायक हैं जो नायब सिंह सैनी मंत्रीमंडल में जगह ना मिलने की वजह से काफी दिनों से BJP से नाराज चल रहे थे. इसके बाद सभी निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया.

यह भी पढ़ें: पतंजलि मामले में रामदेव को SC से झटका, कोर्ट में पेशी से छूट की मांग खारिज, विज्ञापनदाता को देने होगा सेल्फ डिक्लेरेशन

तीनों निर्दलीय विधायकों ने क्या कहा?

कांग्रेस को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों ने कहा कि BJP की राज्य सरकार की नीति जन विरोधी रही है. इसके कारण उन्होंने कांग्रेस को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि BJP राज्य में JJP और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार चला रही थी, लेकिन आज BJP की सरकार अल्पमत में है और राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए. पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जानकारी दी कि तीन निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है. यह जन समर्थन में लिया गया फैसला है और कांग्रेस लगातार प्रदेश में मजबूत हो रही है.

Exit mobile version