Vistaar NEWS

बिभव के ‘राज’ खोलने मुंबई पहुंची दिल्ली पुलिस, iPhone से डेटा रिकवर करने की कोशिश शुरू

Swati Maliwal Case

Swati Maliwal Case

Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस मंगलवार को आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में आरोपी विभव कुमार को मुंबई ले गई. अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार होने से पहले वह मुंबई गया था और वहां उसने अपना फोन फॉर्मेट कर लिया था. अधिकारियों ने बताया कि फोन पासवर्ड से सुरक्षित है और विशेषज्ञों की मदद से फोन से डेटा निकाला जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने अपने फोन से डिलीट किए गए सभी आइटम का बैकअप बना लिया था और इसे मुंबई में एक अन्य डिवाइस में सेव कर लिया था और उसे रिकवर किया जा रहा है.

18 मई को गिरफ्तार हुआ था बिभव

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से बिभव की 7 दिन की कस्टडी मांगी थी, पुलिस ने कोर्ट में दावा किया कि बिभव कुमार ने सीएम आवास में सबूत मिटाने की कोशिश की. पुलिस ने 18 मई को बिभव को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के बाद उसे तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी.

दिल्ली पुलिस ने अपनी रिमांड कॉपी में कहा था कि आरोपी ने खुलासा किया है कि उसने अपना मोबाइल फॉर्मेट किया है. आरोपी के मुताबिक, वह iPhone-15 यूज कर रहे हैं. ये डिवाइस पासवर्ड प्रोटेक्टेड है. पुलिस ने रिमांड कॉपी में कहा कि अभियुक्त की व्यक्तिगत उपस्थिति और सहायता के बिना उसे खोलना संभव नहीं.

यह भी पढ़ें: Women Wrestlers Case: कोर्ट ने बृजभूषण सिंह से पूछा, क्या आप गलती मानते हैं? जवाब में बोले- कोई सवाल ही नहीं

जिन लोगों से मिले बिभव सबकी स्टेटमेंट होगी दर्ज

इस मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस की टीम हर एक लोकेशन पर जाएगी जहां जहां बिभव गया था. इसके अलावा मुंबई में बिभव जिन लोगों से मिला था. उन सबकी स्टेटमेंट दर्ज की जाएगी. अब तक मामले में पुलिस ने जो भी गैजेट बरामद किए हैं उसे एफएसएल की जांच के लिए भेज दिया गया है.

Exit mobile version