Vistaar NEWS

“तमिलनाडु सरकार ने प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण पर लगाई रोक”, निर्मला सीतारमण का बड़ा आरोप

निर्मला सीतारमण और तमिलनाडु के सीएम ( फोटो- सोशल मीडिया)

निर्मला सीतारमण और तमिलनाडु के सीएम ( फोटो- सोशल मीडिया)

Ram Mandir: तमिलनाडु सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है. इसकी जानकारी निर्मला सीतारमण ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की है.

सीतारमण ने कहा कि तमिलनाडु में श्री राम के 200 से अधिक मंदिर हैं. उन्होंने 22 जनवरी को भगवान श्री राम के नाम पर पूजा, भजन, प्रसादम, अन्नदानम से परहेज करने के लिए कहा गया है. उन्होंने निजी तौर पर आयोजित मंदिरों को भी कार्यक्रम आयोजित करने से रोका. वे आयोजकों को धमकी दे रहे हैं कि वे पंडालों को तोड़ देंगे. इस हिंदू विरोधी, घृणित कार्रवाई की हम कड़ी निंदा करते हैं.”

‘आयोजकों को धमकी दे रही है तमिलनाडु पुलिस ‘

केंद्रीय वित्त मंत्री ने आगे कहा कि पुलिस आयोजकों को धमकियां दे रही है और 22 जनवरी को भगवान श्री राम के नाम पर कोई भी कार्यक्रम आयोजित करने पर पंडालों को तोड़ने की चेतावनी दे रही है. उन्होंने लाइव टेलीकास्ट पर प्रतिबंध लगाने और रोकने के तमिलनाडु सरकार के फैसले की भी आलोचना की. लोग उस दिन जश्न मनाने से कतरा रहे हैं, जिसे पूरा देश दिवाली जैसे उत्सवी उत्साह के साथ मना रहा है. सीतारमण ने तमिलनाडु सरकार के कार्यों की कड़ी निंदा की.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दिन 15 राज्यों में छुट्टी, कई जगहों पर स्कूल बंद, जानिए कहां क्या हुआ ऐलान?

तमिलनाडु में पीएम मोदी

इस बीच, पीएम मोदी ने रविवार को अयोध्या में श्री रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ तक की अपनी आध्यात्मिक यात्रा के अंतिम चरण में तमिलनाडु के धनुषकोडी में अरिचल मुनाई का दौरा किया. ऐसा माना जाता है कि अरिचल मुनाई वही जगह है जहां से राम सेतु का निर्माण किया गया था.

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह

बताते चलें कि श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का फैसला किया है. इस समारोह में पीएम मोदी शामिल होने वाले हैं. भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है.

 

Exit mobile version