Vistaar NEWS

Tamilnadu में जहरीली शराब से 34 लोगों की गई जान, DM-SP के खिलाफ सख्त कार्रवाई, CM स्टालिन ने दुख जताया

Tamilnadu News

जहरीली शराब पीने के बाद अस्पताल में इलाजरत पीड़ित

Tamilnadu News: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम में अवैध देशी शराब पीने से अबतक 34 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 60 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. दरअसल 18 जून को शाम में लोगों ने पैकेट में मिलने वाली देशी शराब पी जिसके बाद देर रात लोगों को दस्त, उल्टी और पेट में दर्द होने से लोगों की तबियत बिगड़ गई. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने दुख जताया है और इस मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों पर कड़ी करवाई भी की है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने शराब माफिया को गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी पहचान के कन्नुकुट्टी के रूप में हुई है, आरोपी की उम्र 49 साल बताई जा रही है. जिले के नए जिलाधिकारी ने इसकी जानकारी दी और ये भी बताया की छापेमारी के दौरान ‘मेथनॉल’ मिश्रित करीब 200 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है.

सीएम और राज्यपाल ने जताया दुख

मामले को लेकर सीएम एमके स्टालिन ने दुख जाहिर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस मामले में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.” उन्होंने कहा, “अगर जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में जानकारी देती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी. समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा.”

राज्यपाल आरएन रवि ने भी मामले को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए शोक जताया. उन्होंने आगे कहा मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ की जहरीली शराब पीने से कल्लाकुरिची में कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोगों की हालत गंभीर है.” प्रदेश में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर आरएन रवि ने चिंता भी जाहिर की और कहा, “समय-समय पर हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों से जहरीली शराब के सेवन से मौतों की खबरें सामने आती हैं. वे अवैध शराब के उत्पादन और खपत को रोकने में निरंतर कमियों को दर्शाते हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है.”

एमके स्टालिन ने दिखाई सख्ती

इस मामले को लेकर जहां प्रदेश के सीएम एमके स्टालिन ने दुख जाहिर किया है वहीं प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सख्ती भी दिखाई. मामला संज्ञान में आते ही एमके स्टालिन ने जिलाधिकारी श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया तो वहीं एसपी समय सिंह मीणा सहित अन्य 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. अब सीएम ने मामले की जांच CB-CID को सौंप दी है. इस घटना के बाद एमएस प्रशांत को जिले का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

Exit mobile version