Vistaar NEWS

‘विपक्ष भी लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है’, स्पीकर ओम बिरला को इस अंदाज में राहुल ने दी बधाई

ओम बिरला को राहुल ने दी बधाई

Rahul Gandhi News: भाजपा सांसद ओम बिरला एक बार फिर लोकसभा स्पीकर चुन लिए गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पीकर के तौर पर उनके नाम का प्रस्ताव रखा था. जिसका राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सभी सांसदों ने समर्थन किया. स्पीकर चुने जाने पर नेता विपक्ष राहुल गांधी ने बिरला को बधाई दी और उनसे विपक्ष को बोलने का मौका देने की अपील की है.

लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद ओम बिरला को पीएम मोदी, नेता विपक्ष राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू आसन तक लेकर गए. वहीं, लोकसभा में बोलते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने ओम बिरला को स्पीकर बनने पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा, “यह सदन भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है और आप उस आवाज के अंतिम निर्णायक हैं.”

राहुल गांधी बोले- विपक्ष की भी सुनें

नेता विपक्ष राहुल गांधी ने ओम बिरला को शुभकामनाएं देते हुए कहा कहा, “मैं आपको पूरे विपक्ष और इंडिया गठबंधन की तरफ से बधाई देना चाहता हूं. यह सदन भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है और आप उस आवाज के अंतिम निर्णायक हैं. सरकार के पास राजनीतिक शक्ति है लेकिन विपक्ष भी भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है और इस बार विपक्ष ने पिछली बार की तुलना में भारतीय लोगों की आवाज का ज्यादा प्रतिनिधित्व किया है. विपक्ष आपके काम करने में आपकी सहायता करना चाहेगा. हम चाहते हैं कि सदन अक्सर और अच्छी तरह से चले. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विश्वास के आधार पर सहयोग हो. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विपक्ष की आवाज को इस सदन में प्रतिनिधित्व दिया जाए.”

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand News: मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, उत्तराखंड के लिए की ये अपील

उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ओम बिरला को पुनः स्पीकर बनने पर बधाई दी है. यादव ने कहा, “आपके पास 5 साल का अनुभव रहा है. मैं आपको अपने सभी सांसदों की तरफ से बधाई देता हूं. लोकसभा के अध्यक्ष के रूप में आप हर सदस्य को बराबरी का मौका और सम्मान देंगे.”

ध्वनिमत से ओम बिरला को चुना गया स्पीकर

ओम बिरला लोकसभा स्पीकर चुन लिए गए हैं. केंद्र सरकार की ओर से विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी. सत्तारूढ़ एनडीए की ओर से भाजपा सांसद ओम बिरला तो विपक्षी इंडिया ब्लॉक की तरफ से कांग्रेस सांसद के. सुरेश उम्मीदवार थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा. उधर, विपक्षी सांसदों ने भी सुरेश के नाम का प्रस्ताव रखा. लेकिन ध्वनिमत से ओम बिरला को स्पीकर चुन लिया गया. इस तरह से भाजपा सांसद ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा के स्पीकर बने हैं.

Exit mobile version