Vistaar NEWS

Bihar Hooch Tragedy: बिहार में नहीं रुक रहा जहरीली शराब से मौत का सिलसिला, 36 की मौत, 40 गंभीर, 7 की गई आंखों की रोशनी

Poisonous Liquor

जहरीली शराब से बिहार में हो रही मौत.

Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से बिहार में हो रही मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है. सीवान और सारण में के अब तक 36 लोगों के मरने की खबर सामने आई है. यह आंकड़ा दोनों जिला के 16 गांवों से आया है. जिसमें जहरीली शराब से 26 मौतें सीवान में, तो वहीं सारण में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. बिहार में मौत का यह सिलसिला 14 अक्टूबर से सीवान में शुरू हुआ है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक सारण में जो मौतें हुई है, उन सभी ने मंगलवार को जहरीली शराब खरीदकर पी थी. दोनों जिलों में 40 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि सीवान में 5, सारण में 2 लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई है. सीवान सदर अस्पताल में 34, जबकि छपरा में 2 भर्ती हैं. सारण से 10 लोगों को पटना के पीएमसीएच रेफर किया गया है.

मेले में मिली थी शराब

इधर, पुलिस की तरफ से इस मामले को लेकर जो जानकारी दी जा रही है उसके मुताबिक, कई लोगों ने 13 अक्टूबर को सीवान के भगवानपुर हाट में लगे मेले में बिक रही जहरीली पाउच वाली शराब खरीद कर पी थी. वहीं एक सप्लायर ने शराब की होम डिलीवरी भी की थी. सीवान में 17 लोगों का पोस्टमॉर्टम किया गया है. वहीं, सीवान में मंगलवार देर रात भी शराब से मौत हुई थी. जिसमें से कुछ लोगों का अंतिम संस्कार परिजन ने चुप चाप कर दिया. बिहार पुलिस की शराब निषेध इकाई की SIT एएसपी संजय झा की अगुआई में मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने कबूली कनाडाई पीएम ट्रूडो से रिश्ते की बात, कहा- भारत के खिलाफ मैंने ही दी जानकारी

कई पुलिस अफसर हुए सस्पेंड

बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौतों पर कई पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है. छपरा के मशरख थाना के इब्राहिमपुर गांव के चौकीदार महेश राय और एएसआई रामनाथ झा को सस्पेंड किया गया है. सस्पेंड पुलिस वालों पर सूचना जुटाने में लापरवाही का आरोप लगा है. मशरख थानाध्यक्ष धनंजय राय, एसआई छविनाथ यादव को शॉ कॉज नोटिस दिया गया है.

Exit mobile version