Vistaar NEWS

तिरुपति लड्डू में चर्बी के घी पर छिड़ा धर्म युद्ध! प्रकाश राज पर भड़के पवन कल्याण

Pawan Kalyan vs Prakash Raj

प्रकाश राज और पवन कल्याण

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद लड्डू में चर्बी और मिलावटी घी का मामला सामने आने से देशभर में हड़कंप मच गया है. इस विवाद ने न केवल भक्तों की आस्था को झकझोर दिया है, बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े सितारों पवन कल्याण और प्रकाश राज के बीच जुबानी जंग भी छेड़ दी है. आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डुओं में मिलावट का आरोप है. जुलाई में मंदिर ट्रस्ट ने घी के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे, जिसमें चौंकाने वाली बात सामने आई. रिपोर्ट में कहा गया कि घी में जानवरों की चर्बी और मछली के तेल की मिलावट पाई गई.

पवन कल्याण का बयान, प्रकाश राज का जवाब

इस मामले पर आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और तेलुगू फिल्म स्टार पवन कल्याण ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा धक्का लगा है. उन्होंने सुझाव दिया कि अब समय आ गया है कि देशभर में मंदिरों से जुड़े मुद्दों पर नजर रखने के लिए एक ‘सनातन धर्म रक्षण बोर्ड’ का गठन हो.

पवन कल्याण के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्टर प्रकाश राज ने सोशल मीडिया पर लिखा, “पवन, आप आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं. आपको इस मामले की जांच कर दोषियों को सजा देनी चाहिए, न कि इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाना चाहिए. पहले से ही देश में काफी सामुदायिक तनाव है, ऐसे में इस मुद्दे को बढ़ाने से क्या फायदा?”

यह भी पढ़ें: यूपी में अब खाने-पीने की दुकानों पर नाम डिस्पले और CCTV अनिवार्य, पुलिस वेरिफिकेशन भी होगा, सीएम योगी का सख्त निर्देश

पवन का पलटवार

प्रकाश राज की आलोचना का जवाब देते हुए पवन ने कहा कि वो केवल हिंदू धर्म की पवित्रता और भोजन में मिलावट की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “सेकुलरिज़्म म्यूचुअल होना चाहिए. मुझे नहीं समझ आता कि प्रकाश राज मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं. क्या मैं सनातन धर्म पर हमला होते देखकर चुप रहूं?”

मामले का राजनीतिक रंग

इस मामले ने राजनीतिक मोड़ भी ले लिया है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री सी. चंद्रबाबू नायडू ने विपक्षी पार्टी YSRCP और पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया. वहीं, YSRCP नेता वाईवी सुब्बा रेड्डी ने नायडू के आरोपों को खारिज करते हुए चुनौती दी कि वे भगवान के सामने शपथ लें कि उनके आरोप सही हैं. तिरुपति लड्डू घोटाले की जांच जारी है और यह मामला हर दिन नया मोड़ ले रहा है. अब देखना होगा कि इस धार्मिक और राजनीतिक विवाद का अंत कैसे होता है.

Exit mobile version