Vistaar NEWS

Udhampur Encounter: कठुआ में सेना और पुलिस का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

Udhampur Encounter

प्रतीकात्मक तस्वीर

Udhampur Encounter: जम्मू और कश्मीर के कठुआ जिले में सेना और पुलिस ने एक बड़े ऑपरेशन में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. इसमें सेना की 1 पैरा बटालियन, 22 गढ़वाल राइफल्स और पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) शामिल हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है. जानकारी के मुताबिक, अब तक दो आतंकियों के शव को बरामद किया गया है. बुधवार सुबह जम्मू और कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी बलों ने बिना किसी वजह के फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का जवान घायल हो गया. BSF ने कहा है कि सुरक्षाबल पूरी तरह सतर्क हैं.

आतंकियों की गतिविधियां बढ़ीं

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव और कैलाश कुंड यात्रा पर हमलों की आशंका जताई गई है.आतंकवादी समूह सुरक्षाबलों और पुलिस ठिकानों को भी निशाना बना सकते हैं, जिससे सुरक्षा बलों के लिए अलर्ट रहने की आवश्यकता बढ़ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कई आतंकी इन दिनों घाटी में मौजूद है.

यह भी पढ़ें: 15 विधायकों की छुट्टी, 31 नए चेहरे पर दांव…क्या हरियाणा में एंटी-इंकम्बेंसी की दीवार तोड़ पाएगी BJP की रणनीति?

10 साल बाद घाटी में चुनाव

जम्मू और कश्मीर में 10 साल बाद होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि आतंकवादी गतिविधियों में अचानक तेजी आई है. आगामी चुनाव तीन चरणों में होंगे: पहला चरण 18 सितंबर को, दूसरा चरण 25 सितंबर को, और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा.  चुनाव आयोग ने इस संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की पुष्टि की है. सुरक्षाबलों को चुनावी प्रक्रिया के दौरान विशेष सतर्कता रखने की सलाह दी गई है.

 

 

Exit mobile version