Vistaar NEWS

‘करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगें’, राहुल गांधी के बयान पर CM योगी का पलटवार, बोले- हिंदू भारत की मूल आत्मा

CM Yogi on Rahul Gandhi Statement

सीएम योगी और राहुल गांधी

CM Yogi On Rahul Gandhi: संसद सत्र के दौरान सोमवार का दिन बेहद हंगामे भरा रहा. दोपहर के समय जैसे ही लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया हंगामे की शुरुआत हो गई. राहुल गांधी ने अपनी स्पीच के दौरान बोलते हुए कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले हिंसा करवा रहे हैं. राहुल गांधी ने लोकसभा में कुरान का जिक्र किया और गुरु नानक, जीसस की तस्वीरें दिखाईं.

इस दौरान लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कुरान में लिखा है- डरना नहीं है. जीसस का कहना है डरो मत, डराओ मत. राहुल ने कहा कि सभी ग्रंथों में अहिंसा की बात कही गई है. सभी ने अंहिसा की बात की, डर मिटाने की बात की है. राहुल ने कहा कि हमारा देश अहिंसा का देश है. अहिंसा हिंदुओं का प्रतीक है. सत्ता पक्ष वाले हिंदू नहीं है.

ये भी पढ़ें- Parliament Session: राहुल गांधी ने लोकसभा में दिखाई भगवान शंकर की तस्वीर, मचा बवाल, जानें स्पीकर ने क्या कहा

हिंदू भारत की मूल आत्मा है- योगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है. वहीं अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस पर पलटवार किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी के भाषण का वीडियो शेयर करते हुए सीएम योगी ने कहा, हिंदू भारत की मूल आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है… गर्व है कि हम हिंदू हैं.

“भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है”

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहने वाली जमात के ‘शहजादे’ को यह बात भला कैसे समझ आएगी? उन्होंने आगे लिखा आपको (राहुल गांधी) विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी. आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है.

इस देश में करोड़ो लोग हिंदू- अमित शाह

राहुल के बयान पर लोकसभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला. राहुल के बयान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस देश में करोड़ों लोग हिन्दू हैं. शोर-शराबे से इतना बड़ा बयान छुपाया नहीं जा सकता. हिंसा की भावना को किसी धर्म से जोड़ना गलत है. वहीं, निशिकांत दुबे ने कहा कि राहुल गांधी संविधान से ऊपर नहीं है.

Exit mobile version