Vistaar NEWS

UP News: हवन-पूजा के साथ कल्कि धाम मंदिर की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, CM योगी भी रहे मौजूद

Narendra Modi UP

कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास

UP News: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के संभल में अपने प्रस्तावित दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कल्कि धाम मंदिर ने आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने यहां मंदिर में हवन-पूजन किया और उसके साथ ही मंदिर का शिलान्यास किया. सोमवार को यहां पहुंचकर मंदिर के मॉडल का PM मोदी ने लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस से निष्कासित नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम मौजूद रहे.

कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज उत्तर प्रदेश की धरती से भक्ति और अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है. आज एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है. मुझे भव्य कल्कि धाम के शिलान्यास को सौभाग्य मिला है. मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था के एक और विराट केंद्र के रूप में उभरकर सामने आएगा.”

नया दौर आज हमारे दरवाजे पर दस्तक दे रहा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “आज एक ओर हमारे तीर्थों का विकास हो रहा है तो दूसरी ओर शहरों में हाई टेक इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार हो रहा है. आज अगर मंदिर बन रहे हैं तो देश भर में नए मेडिकल कॉलेज भी बन रहे हैं. यह परिवर्तन इस बात का प्रमाण है कि समय का चक्र घूम चुका है, एक नया दौर आज हमारे दरवाजे पर दस्तक दे रहा है. इसलिए मैंने लाल किले से कहा था ‘यही समय है, सही समय है.”

ये भी पढ़ें: UP Politics: सपा की मुश्किलें बढ़ा रहे स्वामी प्रसाद मौर्य, नई पार्टी बनाने की तैयारी, 22 फरवरी को कर सकते हैं ऐलान

इसके बाद पीएम मोदी संभल में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंच गए हैं. इस जनसभा के दौरान सीएम योगी ने कल्कि धाम में पीएम मोदी का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नया भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. हम नए भारत में सभी को सुरक्षा और रोजगार दे रहे हैं. नए भारत में आस्था का सम्मान हो रहा है. अबू धाबी में भी मंदिर बन गया और हर जगह आस्था का सम्मान हो रहा है. अयोध्या में 5 सदी का इंतजार खत्म हुआ है और प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया है.

Exit mobile version