Vistaar NEWS

UP Police Paper Leak: यूपी में पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा पर एक्शन, इन्हें मिली अब जिम्मेदारी

CM Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ

UP Police Paper Leak: उत्तर प्रदेश में पुलिस की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. अब इस मामले में डीजी भर्ती बोर्ड रेणुका मिश्रा को वेटिंग कर दिया गया है. सूत्रों की माने तो इस मामले में लापरवाहियों के कारण ये कार्रवाई हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लापरवाहियों को लेकर नाराजगी जताई है.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष आईएएस अधिकारी रेणुका मिश्रा को अब प्रतीक्षारत कर दिया गया है. रेणुका मिश्रा 1990 बैच की अधिकारी हैं और अब उन्हें लापरवाहियों के कारण प्रतीक्षारत किया गया है. रेणुका मिश्रा की जगह अब अधिकारी राजीव कृष्णा को ये जिम्मेदारी दी गई है. राजीव कृष्ण के पास अभी तक यूपी सरकार के सतर्कता अधिष्ठान के निदेशक पद की जिम्मेदारी थी.

दरअसल यूपी पुलिस की परीक्षा बीते महीने 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी. इस भर्ती के लिए करीब 48 लाख बच्चे परीक्षा में शामिल हुए थे. लेकिन पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों ने लखनऊ में जमकर बवाल किया था. इसके बाद सीएम योगी ने इस पेपर को रद्द करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई.

कठोरतम कार्रवाई होनी तय- मुख्यमंत्री

सीएम योगी ने इसकी जानकारी देते हुए सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर लिखा था, ‘यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.’

ये भी पढ़ें: UP Cabinet Expansion: यूपी सरकार में कौन सा विभाग चाहते हैं ओम प्रकाश राजभर? क्या फरमाइश, जानें क्या

वहीं इस परीक्षा के पेपर लीक की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई थी. अब तक इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. वहीं अखिलेश यादव ने पेपर लीक के मामलो को लेकर सरकार पर जमकर जुबानी हमले किए थे.

Exit mobile version