Vistaar NEWS

Uttarakhand: रुद्रप्रयाग में भीषण सड़क हादसा, अलकनंदा नदी में गिरा टेम्पो ट्रैवलर, 12 की मौत

रुद्रप्रयाग में भीषण सड़क हादसा

Uttarakhand News: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में शनिवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है. यहां एक टेम्पो ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है. आईजी गढ़वाल करण सिंह नागन्याल ने बताया कि पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुआ वाहन नोएडा के यात्रियों को लेकर चोपता तुंगनाथ जा रहा था. वाहन में 20 से अधिक लोग सवार थे. यह हादसा बद्रीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है. एसडीआरएफ और पुलिस टीम द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है. टीम द्वारा घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया है.

वहीं, दुर्घटना को लेकर आईजी गढ़वाल करण सिंह नागन्याल का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, “रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक मौके पर हैं. टेम्पो ट्रैवलर नोएडा(यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रही थी. सात शव बरामद किए गए हैं. 9 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से एक की मौत हो गई. चालक गंभीर रूप से घायल है. इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि वाहन में कितने लोग सवार थे. पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. बचाव अभियान जारी है.”

ये भी पढ़ेंः ‘सोशल मीडिया से हटाएं अदालती कार्यवाही का वीडियो’, दिल्ली HC ने सुनीता केजरीवाल को जारी किया नोटिस

CM धामी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है. जिलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.”

घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर भेजा गया

बताया जा रहा है कि घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए हायर सेंटर ले जाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक गुप्तकाशी से एक हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा. इसके बाद चार घायलों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया.

Exit mobile version