Vistaar NEWS

“यह देश के लिए बड़ा नुकसान…”, विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने पर बृज भूषण के बेटे करण की प्रतिक्रिया

विनेश फोगाट और करण सिंह

विनेश फोगाट और करण सिंह

Vinesh Phogat Over Weight Controversy: कैसरगंज से सांसद और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह ने पेरिस ओलंपिक 2024 से विनेश फोगाट के अयोग्य ठहराए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. करण भूषण के कहा कि यह देश के लिए नुकसान है. महासंघ इस पर विचार करेगा और देखेगा कि क्या किया जा सकता है. हम सभी विनेश के साथ हैं.

100 किग्रा वजन की वजह से बाहर हुईं फोगाट

बुधवार को विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया. 50 किग्रा फाइनल से पहले उनका वजन अधिक पाया गया था, जिसकी वजह से पेरिस ओलंपिक में उनका सफर यहीं थम गया. भारतीय ओलंपिक संघ ने एक बयान में कहा, “यह दुखद है कि महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से विनेश फोगट को अयोग्य घोषित किया गया. रातभर टीम ने मेहनत की लेकिन उनका वजन तय सीमा से 100 ग्राम अधिक था.

गौरतलब है कि विनेश फोगाट ने अन्य पहलवानों के साथ मिलकर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था. बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक के साथ वह पिछले साल की शुरुआत में बृज भूषण पर महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए दिल्ली में धरने पर बैठी थीं.

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट के ‘डिस्क्वालिफिकेशन’ पर डिंपल यादव ने की जांच की मांग, कुमारी शैलजा बोलीं-ओलंपिक मैनेजमेंट को देना होगा जवाब

पीएम मोदी ने दिया सभी विकल्पों पर विचार करने का आदेश

इस बीच विनेश फोगाट की अयोग्यता को लेकर पीएम मोदी ने IOA चीफ पीटी उषा से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. पीएम मोदी ने विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने का आदेश दिया है. एक्स पर एक पोस्ट में मोदी ने विनेश को भारत का गौरव और हर भारतीय के लिए प्रेरणा बताया. उन्होंने लिखा, “आज की असफलता दुख देती है. काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं. साथ ही, मैं जानता हूं कि आप प्रेरणा की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है.” प्रधानमंत्री ने कहा, “और मजबूत होकर वापस आएं! हम सभी आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.”

Exit mobile version