Vistaar NEWS

Sandeshkhali Violence: संदेशखाली में झोपड़ी फूंकने के बाद फिर तनाव, शाहजहां शेख के भाई पर महिलाओं ने लगाए जमीन हड़पने के आरोप

Sandeshkhali Violence

संदेशखाली में फिर से तनाव-आगजनी, शाहजहां शेख के भाई पर महिलाओं ने लगाए जमीन हड़पने के आरोप

Sandeshkhali Violence: पश्चिम बंगाल में नॉर्थ 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली पिछले कई दिनों से सियासत का केंद्र बना हुआ है. इस बीच संदेशखाली में फिर से तनाव की खबर सामने आ रही है. गुरुवार, 22 फरवरी संदेशखाली में कुछ स्थानीय महिलाओं ने महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न, हिंसा, जमीन हड़पने और ED पर हमले के आरोपी शाहजहां शेख के भाई पर जमीन हड़पने के आरोप लगाए. इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई. कुछ लोगों ने एक झोपड़ी में भी आग लगा दी.

20 फरवरी को भी हुआ था हंगामा

मिली जानकारी के अनुसार संदेशखाली के बेरमजूर में महिलाओं के शाहजहां शेख के भाई पर जमीन हड़पने के आरोप लगाने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई. इसके बाद कुछ लोगों ने गांव में एक झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया गया. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि जिन लोगों ने भूमि का गबन किया है, उन्हीं लोगों ने वहां पर आग लगाई थी. बता दें कि इससे पहले संदेशखाली में मंगलवार, 20 फरवरी को भी काफी हंगामा हुआ था.

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Incident: संदेशखाली जा रहे BJP डेलिगेशन को पुलिस ने रोका, केंद्रीय मंत्री ने सीएम ममता पर उठाए सवाल, मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

कई दिनों से जारी है बवाल

संदेशखाली में बीते 9 फरवरी से बवाल हो रहा है. संदेशखाली में स्थानीय नेता शाहजहां शेख का दबदबा है. वह राशन घोटाले में 5 जनवरी को ED की छापेमारी के दौरान उन पर हुए हमले के बाद से फरार है. उसके फरार होने के बाद से स्थानीय महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन किया. महिलाओं ने आरोप लगाया कि शाहजहां और उसके लोग वहां की महिलाओं का यौन शोषण, इलाके में हिंसा और जमीन हड़पने का काम करते थे. इसके बाद 9 फरवरी को महिलाओं ने शाहजहां समर्थक हाजरा के तीन पोल्ट्री फार्मों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि सारे फार्म स्थानीय ग्रामीणों से जबरन छीनी गई जमीन पर बनाया गया था.

Exit mobile version