Vistaar NEWS

वायनाड या रायबरेली, कौन सी सीट छोड़ेंगे? सोमवार को फैसला ले सकते हैं राहुल गांधी

Rahul Gandhi

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Wayanad Or Raebareli: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ पार्टी नेता राहुल गांधी सोमवार 17 जून को केरल के वायनाड या उत्तर प्रदेश के रायबरेली में से किस लोकसभा सीट को बरकरार रखेंगे, इसकी घोषणा कर सकते हैं. राहुल गांधी हाल के आम चुनावों में दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से विजयी हुए. वर्तमान में वे रायबरेली और वायनाड से सांसद हैं. सूत्रों के मुताबिक, वे सोमवार को अपने फैसले के बारे में बता सकते हैं.

वायनाड से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी वायनाड से ही सांसद थे. इस बार के चुनाव में उन्होंने वायनाड के साथ-साथ अपने परिवार के पारंपरिक गढ़ रायबरेली में भी जीत हासिल की. रायबरेली सीट पहले उनकी मां सोनिया गांधी के पास थी. सोनिया गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ीं और राजस्थान के रास्ते राज्यसभा पहुंची हैं.

राहुल गांधी ने बुधवार को अपने मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कौन सी सीट को बरकरार रखना है और कौन सी सीट को छोड़ना है. इसका फैसला करना मुश्किल है. उन्होंने आश्वासन दिया कि उनका निर्णय सभी को संतुष्ट करेगा. इस बयान के बाद, अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को यहां से मैदान में उतारा जा सकता है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी पार्टी के व्यापक हित के लिए वायनाड सीट छोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा से पहले एक्शन में गृह मंत्रालय, जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे Amit Shah, बुलाई हाई लेवल मीटिंग

विपक्ष के नेता पर भी सस्पेंस बरकरार

इसके विपरीत, वायनाड लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत वंडूर विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस विधायक और पूर्व राज्य मंत्री एपी अनिलकुमार ने राहुल गांधी के वायनाड सीट पर बने रहने की सामूहिक इच्छा व्यक्त की. लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने की संभावना राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका निभाने के लिए कहा जा रहा है.

कांग्रेस कार्यसमिति ने कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक की है, लेकिन अभी तक राहुल गांधी ने दोनों मुद्दों पर अपने फैसले की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संबंध में अंतिम फैसला 17 जून 2024 से पहले होने की उम्मीद है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पिछले हफ्ते जारी एक बयान में कहा, “यह फैसला 17 जून से पहले लिया जाना है और यह 3 से 4 दिनों में आ जाएगा.”

 

Exit mobile version