Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: कौन हैं डॉ. माधवी लता? जिन्हें ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने के लिए BJP ने हैदराबाद से दिया टिकट

Lok Sabha Election 2024, BJP First List For Lok Sabha Election, Dr. Madhavi Latha, Asaduddin Owaisi

डॉ. माधवी लता और AIMIM पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी

BJP First List For Lok Sabha Election 2024: देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुट गई हैं. पार्टियां अब उम्मीदवारों को टिकट देना शुरू भी कर चुकी हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित राज्यों के लिए जारी BJP की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों को जगह दी गई. वहीं तेलंगाना में ओवैसी का गढ़ में BJP ने इस बार नए चेहरे को मैदान में उतारा है.

1984 से इस सीट पर ओवैसी परिवार का कब्जा

तेलंगाना की चर्चित हैदराबाद सीट पर BJP ने इस बार माधवी लता को मैदान में उतारा है. वर्तमान में AIMIM पार्टी के चीफ असदुद्दीन ओवैसी इस सीट से सांसद हैं. इस सीट को ओवैसी परिवार का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर 1984 के बाद से ही ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है. असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी 1984 में हुए चुनाव में पहली बार इस सीट से सांसद चुने गए थे. वह लगातार 2004 तक सांसद रहे. पिता की तबीयत खराब होने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पहली बार इस सीट पर चुनाव लड़ा और तब से लेकर अब तक सांसद हैं.

विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं डॉ. माधवी लता

वहीं असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने के लिए BJP ने चेहरे को मौका दिया है. ऐसे में चारों ओर चर्चा शुरू हो गई है कि ओवैसी के गढ़ में चुनाव लड़ने वाली महिला डॉ. माधवी लता आखिर कौन हैं. BJP प्रत्याशी डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं. इसके साथ ही वह भरतनाट्यम डांसर भी हैं. वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. हिंदू धर्म को लेकर डॉ. माधवी के भाषण लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. उनके कई ट्रस्ट हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: रितेश पांडे, गीता कोड़ा… BJP में शामिल होते ही इन नेताओं पर पार्टी ने जताया भरोसा, लोकसभा चुनाव में खेला बड़ा दांव

पहली बार BJP ने महिला प्रत्याशी को दिया टिकट

डॉ. माधवी लता लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की चीफ भी हैं. कोटी महिला कॉलेज से राजनीति शास्त्र में उन्होंने MA किया है. बता दें कि पहली बार भाजपा ने हैदराबाद सीट पर महिला दांव खेला है. इस सीट से पहले बतौर BJP प्रत्याभी भगवत राव ने चुनाव लड़ा था. पिछले चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी को 5 लाख 17 हजार वोट मिले थे, वहीं भाजपा प्रत्याशी भगवत राव को 2,35,285 वोट मिले थे. अब महिला प्रत्याशी के उतरने से चुनाव दिलचस्प होने वाला है.

Exit mobile version