Vistaar NEWS

Mumbai: कौन था अभिषेक घोसालकर को LIVE गोली मारने का आरोपी Mauris Bhai? जिसने खुद भी कर लिया सुसाइड

Mauris Bhai

मृत आरोपी मौरिस भाई ऊर्फ मौरिस नोरोन्हा

Mumbai: गुरुवार, 8 फरवरी को शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या ने मुंबई के साथ-साथ देश को हिलाकर रख दिया है. फेसबुक लाइव के दौरान अभिषेक की निर्मम तरीके से गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौरिस भाई ऊर्फ मौरिस नोरोन्हा ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि मौरिस भाई ऊर्फ मौरिस नोरोन्हा कौन था और उसने अभिषेक घोसालकर की हत्या क्यों की?

सामाजिक कार्यकर्ता बताता था खुद को

प्राप्त सूचना के आधार पर मुंबई के बोरीवली में आईसी कॉलोनी में सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर मौरिस नोरोन्हा ने अपनी अच्छी पहचान बनाई थी. पुलिस के अनुसार अभिषेक और मौरिस के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद को खत्म करने के लिए दोनों ने बातचीत को फेसबुक लाइव किया था. वहीं वायरल वीडियो में दिख रही जगह आईसी कॉलोनी में स्थित हमलावर मौरिस के दफ्तर का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Bharat Ratna: पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को भारत रत्न, कृषि वैज्ञानिक स्वामीनाथन को भी मिलेगा सम्मान

मौरिस की नेताओं के साथ फोटो वायरल

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर मौरिस का कई बड़े नेताओं के साथ फोटो भी वायरल है. शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने भी ‘X’ पर एक फोटो शेयर किया है. जिसमें मौरिस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एननाथ शिंदे के साथ दिख रहा है. फोटो शेयर कर संजय राउत ने शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि यह गुंडों की सरकार है. वहीं आदित्य ठाकरे ने भी कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि अभिषेक हत्या चौंकाने और परेशान करने वाली है. महाराष्ट्र में ऐसी अराजकता पहले कभी नहीं देखी गई.

फेसबुक लाइव के दौरान हत्या

बताते चलें कि गुरुवार, 8 फरवरी की रात आरोपी मौरिस भाई ऊर्फ मौरिस नोरोन्हा ने अभिषेक घोसालकर के साथ एक फेसबुक लाइव किया. इसके बाद जैसे ही दोनों के बीच बातचीत खत्म हुई, आरोपी ने कुछ ही सेंकेड्स में अभिषेक पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी. इस हमले में अभिषेक घोसालकर बुरी तरह से घायल हो गए और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

Exit mobile version