Vistaar NEWS

‘गंभीर परिणाम भुगतने होंगे…’, प्रज्वल रेवन्ना को लेकर PM Modi का बड़ा बयान, बोले- कानून की नजर में सभी समान

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना पर बलात्कार, सैकड़ों सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करने और धमकाने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. इसके बाद से वह फरार चल रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी मामले पर प्रतिक्रिया सामने आई है. पीएम मोदी ने कहा कि कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदुस्तान टाइम्स को एंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना के मामले पर अपना पक्ष रखा. पीएम मोदी ने कहा, “मेरा दृढ़ विश्वास है कि प्रत्येक भारतीय नागरिक कानून की नजर में समान है. संदेशखाली हो या कर्नाटक, जिसने भी ऐसा घिनौना कृत्य किया है, चाहे वह किसी भी पार्टी का हो, उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे, कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.” उन्होंने आगे कहा, “यह राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करें, चाहे वह भारत का कोई भी हिस्सा हो.”

ये भी पढ़ेंः ‘जेल पहुंचने के बाद केजरीवाल ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया’, AAP मुखिया पर शिवराज सिंह चौहान का करारा हमला

बता दें कि कर्नाटक में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ठीक पहले जेडीएस के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित तौर पर महिलाओं के साथ यौन शोषण के कई वीडियो सामने आए थे. इसके बाद से देश का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है. कर्नाटक में भाजपा का जेडीएस के साथ गठबंधन है. इसी कारण विपक्षी कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रही है. वहीं, फरार चल रहे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है.

कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

कांग्रेस पार्टी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले को लेकर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को इस यौन उत्पीड़न और अश्लील वीडियो की जानकारी पहले से थी, लेकिन सत्ता के लालच में डूब चुकी भाजपा ने आंखें बंदकर महिलाओं की इज्जत को तार-तार करने वाले बलात्कारी को टिकट दे दिया.

Exit mobile version