Vistaar NEWS

कांग्रेस छोड़ अजित पवार के साथ आए जीशान सिद्दीकी, मिला विधानसभा का टिकट,बांद्रा पूर्व से लड़ेंगे चुनाव

Jishan Siddhique join NCP (A)

जीशान सिद्दीकी वर्तमान में बांद्रा पूर्व सीट से कांग्रेस के विधायक हैं.

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बड़े फेरबदल देखने को मिल रहा है. कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने अजित पवार की पार्टी ज्वाइन कर ली है. एनसीपी (अजित गुट) ज्वाइन करते ही जीशान को विधानसभा चुनाव का टिकट भी मिल गया है. जीशान सिद्दीकी वर्तमान में बांद्रा पूर्व सीट से कांग्रेस के विधायक हैं और इस बार एनसीपी (अजित गुट) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से महा विकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ने वरुण देसाई को टिकट दिया है.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने भी अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी जॉइन कर ली है. ‘घड़ी’ चुनाव चिन्ह वाली एनसीपी जॉइन करते ही अजित पवार ने जीशान को उन्हीं की सीट बांद्रा पूर्व से टिकट भी दे दिया. वहीं इस्लामपुर से निशिकांत पाटिल, तासगांव-कवठे महाकाल से संजयकाका रामचंद्र पाटिल, अणुशक्ती नगर से सना मलिक, वडगाव शेरी से सुनील टिंगरे, शिरुर से ज्ञानेश्वर (माउली) कटके और लोहा से प्रताप पाटिल को भी टिकट दिया गया है.

कांग्रेस से नहीं मिला टिकट

जीशान दिवंगत एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे हैं. युवा कांग्रेस के मुंबई से पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट से विधायक हैं. एमवीए के सीट शेयरिंग में इस बार बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट शिवसेना उद्धव गुट के खाते में जाने से जीशान को टिकट नहीं मिला. जिसके बाद जीशान ने यह फैसला लिया.

20 नवंबर को चुनाव

प्रदेश की 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जिसका रिजल्ट 23 नवंबर को घोषित होगा. पिछले चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना एनडीए से अलग हो गई और उसने एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली. फिर शिवसेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने.

यह भी पढ़ें: LAC पर शुरू हुई डिसइंगेजमेंट की पक्रिया, भारत-चीन ने हटाए टेंट, धवस्त किए गए कई टेंपरेरी स्ट्रक्चर

इसके बाद जून 2022 में शिवसेना में आंतरिक कलह हुई. एकनाथ शिंदे ने पार्टी के 40 विधायकों को तोड़ दिया. शिंदे बीजेपी के समर्थन से प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए. शिवसेना दो गुटों में बंट चुकी है. शरद पवार की एनसीपी भी दो गुट- शरद पवार और अजित पवार में बंट गई है.

 

Exit mobile version