Vistaar NEWS

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में गाए गए इस्लामिक गाने, हिंदू समुदाय ने किया विरोध

Islamic Song at Durga Pandal In Bangladesh

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में बजाए गए इस्लामिक गाने

Islamic Song in Bangladesh Durga Pandal: बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से हिंदू समुदाय के खिलाफ अत्याचार बढ़ता ही जा रहा है. मंदिरों में तोड़फोड़ और आगजनी के बाद अब एक नया मामले सामने आया है. जहां बांग्लादेश के बंदरगाह शहर के चटगांव में दुर्गा पूजा के मंच पर लोगों के एक समूह ने इस्लामिक गाना गाया. घटना उस वक्त की है जब गुरुवार शाम चटगांव शहर के जेएम सेन हॉल में लोगों के एक समूह ने खुद को एक सांस्कृतिक समूह का सदस्य बताया और गाना चाहा, तो पूजा समिति के एक सदस्य ने उन्हें गाने की अनुमति दे दी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उस ग्रुप ने सबसे पहले एक धर्मनिरपेक्ष गीत गाया, लेकिन ठीक उसके बाद ग्रुप के द्वारा इस्लामीक गाना गाया गया. उन्होंने बताया कि इस्लामिक गीत गाने से हिंदू समुदाय और वहां मौजूद हिंदुओं में आक्रोश फैल गया. पूजा समिति के अध्यक्ष असीस भट्टाचार्य ने न्यूज एजेंसी एएनआई को फोन पर बताया, “हम मेहमानों के स्वागत में व्यस्त थे. कुछ लोगों ने इस्लामिक गाना गाना शुरू कर दिया.”

ये भी पढ़ें- Bangladesh: जेशोरेश्वरी मंदिर से चोरी हुआ मां काली का मुकुट, 2021 में PM Modi ने दिया था उपहार

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई- पुलिस

उन्होंने ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा, “प्राधिकरण उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा.” पुलिस ने कहा कि वे घटना की जांच कर रहे हैं. दोषियों को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा. इससे पहले गुरुवार को सतखिरा के श्यामनगर स्थित जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली का मुकुट चोरी होने की खबर आई थी. यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च, 2021 में मंदिर की यात्रा के दौरान उपहार में दिया था.

चोरी गुरुवार को दोपहर 2 बजे से 2.30 बजे के बीच हुई, जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन की पूजा के बाद चले गए. द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, सफाई कर्मचारियों को बाद में पता चला कि देवता के सिर से मुकुट गायब था.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ताइज़ुल इस्लाम ने कहा, “हम चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं.” मुकुट की चोरी की रिपोर्ट पर ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने चिंता जताई है. उच्चायोग ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “हमने 2021 में अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान जेशोरेश्वरी काली मंदिर (सतखिरा) को पीएम मोदी द्वारा उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी की रिपोर्ट देखी है. हम गहरी चिंता व्यक्त करते हैं और बांग्लादेश सरकार से चोरी की जांच करने, मुकुट बरामद करने और कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं.

पीएम मोदी ने पहनाया था मुकुट

बता दें कि चोरी हुआ मुकुट, जो चांदी और सोने की परत से बना है, वह महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व रखता है. हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, जेशोरेश्वरी मंदिर भारतीय उपमहाद्वीप में फैले 51 शक्तिपीठों में से एक है. “जेशोरेश्वरी” नाम का अर्थ है “जेशोर की देवी.” पीएम मोदी ने 27 मार्च, 2021 को अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान जेशोरेश्वरी मंदिर का दौरा किया था. उस दिन, उन्होंने प्रतीकात्मक संकेत के रूप में देवता के सिर पर मुकुट रखा था.

Exit mobile version