Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: जयंत सिन्हा की ‘ना’ के बाद हजारीबाग से इस BJP नेता को मिला टिकट, कुर्ता फाड़कर किया था हेमंत सोरेन का विरोध

Lok Sabha Election, Manish Jaiswal, Jayant Sinha

मनीष जायसवाल और जयंत सिन्हा

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बीते दिन 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इसके साथ ही तमाम अटकलों का बाजार गर्म हो गया. इस लिस्ट के जारी होने से लेकर हजारीबाग से बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा के चुनाव न लड़ने के ऐलान से झारखंड की सियासी हलचल तेज हो गई. अब उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उनके इस ऐलान को लेकर कई तरह कयास लगाये जा रहे हैं. उनके बाद BJP ने हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल को मैदान में उतारा है.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज

बता दें कि इस सीट से पहले पूर्व विदेश और वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा चुनाव लड़ते आए हैं. साल 2014 में पहली बार जयंत सिन्हा ने इस सीट पर जीत दर्ज की. पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में उन्हें मंत्री भी बनाया गया. इसके बाद साल 2019 के चुनाव में फिर से उन्होंने जीत बड़ी जीत दर्ज की. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि उन्होंने खुद यह निर्णय लिया है या फिर आलाकमान से मिले संकेतों के बाद ऐसा फैसला लिया है.

सोरेन सरकार का करते रहे हैं विरोध

हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल को पार्टी का बेहद आक्रामक नेता माना जाता है.झारखंड में वह हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ बड़ी मजबूती से अपनी आवाज उठाते रहे हैं. साल 2023 उन्होंने कुर्ता फाड़कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन दर्ज करवाया था. इसी वजह से वह सुर्खियां में आ गए थे. बता दें कि उन्होंने प्रशासन पर रामनवमी के कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: BJP से टिकट नहीं मिलने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने छोड़ी राजनीति, 31 सालों का राजनीतिक सफर किया खत्म

विपक्षी दलों को बदलनी पड़ सकती है रणनीति

कहा जा रहा है कि मनीष जायसवाल को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद विपक्षी दलों को अपनी रणनीति भी बदलनी पड़ सकती है. मनीष जायसवाल को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का विश्वास पात्र माना जाता है. इससे पहले भी शीर्ष नेतृत्व की ओर से उनको कई जिम्मेदारियां दी जाती रही हैं. इसके साथ ही उन्हें कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बैंगलोर के उत्तर क्षेत्र के यशवंतपुर विधानसभा का प्रभारी भी बनाया जा चुका है.

Exit mobile version