Vistaar NEWS

‘मेरे पति जीवित नहीं हैं, इसलिए…’, इरफान अंसारी का अपमानजनक बयान, फूट-फूट कर रोने लगीं सीता सोरेन

Sita Soren

सीता सोरेन

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानों का दौर जारी है. इस बीच बीजेपी नेत्री सीता सोरेन और झारखंड के मंत्री इरफान अंसारी के बीच की सियासी लड़ाई अपने चरम पर है. इरफान अंसारी की कथित अपमानजनक टिप्पणियों के बारे में बात करते हुए सीता सोरेन रो पड़ीं. झारखंड के जामताड़ा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहीं सीता सोरेन अपना नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले मीडिया को संबोधित कर रही थीं.

इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार इरफान अंसारी ने बीते गुरुवार (24 अक्टूबर) ही अपना नामांकन पत्र भरा था और फिर सीते सोरेन के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी. उनके इस कथित अपमानजनक बयान पर सीता सोरेन ने प्रतिक्रिया दी हैं.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election: महिला वोटरों के हाथ सत्ता की चाबी, जानें कैसे तय करेंगी उम्मीदवारों के भविष्य

‘मुझे निशाना बना रहे हैं इरफान’

सीता सेरोन ने कहा, ‘‘जब से मेरी उम्मीदवारी की घोषणा हुई है, इरफान अंसारी मुझे निशाना बना रहे हैं. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने जो अपमानजनक टिप्पणी की, वह स्वीकार्य नहीं है. यह आदिवासी समुदाय की महिलाओं का अपमान है. आदिवासी समुदाय उन्हें कभी माफ नहीं करेगा.’’ इतना ही नहीं, बीजेपी नेत्री सीता सोरेन ने रोते हुए कहा, “क्योंकि मेरे पति जीवित नहीं हैं, इसलिए इरफान अंसारी ने ऐसा कहा.”

झारखंड सरकार को नोटिस जारी

सीता सोरेन जब रो पड़ीं तो उनके साथ मौजूद नवादा से बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने स्थिति को संभालने की कोशिश की. कांग्रेस नेता की टिप्पणी की आलोचना करते हुए विवेक ठाकुर ने कहा कि बीजेपी न केवल जामताड़ा में, बल्कि पूरे राज्य में इसका विरोध करेगी. राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCST) ने शनिवार को इरफान अंसारी की टिप्पणी का संज्ञान लिया और झारखंड सरकार को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

इरफान अंसारी ने क्या कहा था?

दरअसल, इरफान अंसारी में बीते दिनों सीता सोरेन को लेकर विवादित बयान दिया था. इसकी जानकारी खुद सीता सोरेन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर की थी. सीता सोरेन ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया था कि कांग्रेस नेता ने उन्हें रिजेक्टेड और बोरो (उधार या बाहरी) खिलाड़ी कहा है. उस मुद्दे को लेकर बीजेपी लगातार हमलावर है.

Exit mobile version