Vistaar NEWS

VIDEO: झारखंड में मंत्री के PS के नौकर के घर ED को मिला नोटों का पहाड़, 30 करोड़ कैश का अनुमान, गिनती में जुटे अधिकारी

30 करोड़ कैश का अनुमान

ED Raid in Jharkhand: भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कड़ी में ईडी ने झारखंड में छापेमारी कर बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया है. बता दें कि ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है. सूत्रों के मुताबिक, नकदी 25 से 30 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है. फिलहाल अधिकारी नोटों की गिनती में जुटे हैं.

जानकारी के मुताबिक, ईडी रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू सहायक के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई. बता दें कि ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था.

कौन हैं आलमगीर आलम?

आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के 4 बार विधायक रहे हैं. फिलहाल वह राज्य सरकार में संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री हैं. बता दें कि आलम 2000, 2004, 2014 और 2019 के चुनावों में झारखंड विधानसभा के लिए चुने गए, जबकि 2009 के चुनावों में वह हार गए थे. आलमगीर आलम 2006 से 2009 के बीच झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- पुलिस मूकदर्शक बनी रही…

भाजपा ने झारखंड सरकार को घेरा

गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड सरकार को घेरा है. उन्होंने दावा किया ईडी को 30 करोड़ से अधिक कैश मिला है. दुबे ने X पर लिखा, “30 करोड़ रुपए से अधिक और काउंटिंग जारी… आज ईडी की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता व झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई… संजीव लाल के आवास पर ईडी को मिला 30 करोड़ से अधिक कैश.”

Exit mobile version