Vistaar NEWS

Lok Sabh Election 2024: दूसरे चरण के मतदान से पहले मायावती को बड़ा झटका, यूपी की दो सीटों पर BSP प्रत्याशियों का नामांकन हुआ निरस्त

Mayawati, Lok Sabha Election

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती

UP Lok Sabh Election 2024: उत्तर प्रदेश समेत देश के 22 राज्यों में शुक्रवार को मतदान संपन्न हुआ. अब सारे दल दूसरे चरण के मतदान की तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) सुप्रीमो मायावती(Mayawati) को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश की दो लोकसभा सीटों बरेली और आंवला पर BSP के दो प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त हो गया है.

नामांकन पत्रों की जांच के दौरान पर्चा हुआ खारिज

बरेली लोकसभा से प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार और आंवला लोकसभा से प्रत्याशी सईद आबिद अली का पर्चा खारिज हुआ है. बता दें कि बरेली से BSP प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार के नामांकन के दौरान दाखिल किए गए कागजात में कमी मिलने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनका पर्चा निरस्त कर दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबित BSP प्रत्याशी ने दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया था. शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान छोटेलाल का एक पर्चा खारिज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि दूसरे नामांकन पत्र की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BJP सांसद ने अमित शाह से की मुलाकात, टिकट काटे जाने के बाद पहली बार मिले, शेयर की ये तस्वीर

BSP प्रत्याशी के नाम पर सत्यवीर सिंह का पर्चा हुआ मान्य

वहीं आंवला सीट पर हैरान करने वाला मामला सामने आया. आंवला सीट से BSP प्रत्याशी आबिद अली का एक सेट पर्चा खारिज हुआ है. उनके भी दो और नामांकन पत्रों की जांच जारी है. इस बीच आंवला से खुद को BSP प्रत्याशी बताकर नामांकन दाखिल कराने वाले सत्यवीर सिंह का पर्चा मान्य हो गया है. BSP सुप्रीमो मायावती ने इस मामले पर पत्र जारी करते हुए कहा कि आबिद अली पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी हैं. ऐसे में आंवला पार्टी जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ को पत्र लिखकर शिकायत की है. फर्जी BSP प्रत्यासी सत्यवीर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की मांग की है. स पर BSP प्रत्याशी आबिद अली ने कहा कि यहसब सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य का षड्यंत्र है, हम सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे.

Exit mobile version