Vistaar NEWS

“पीएम मोदी के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस की विश्वनीयता नहीं बची”, सीताराम येचुरी का बड़ा बयान

सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी

Sitaram Yechury On Congress: केंद्र से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भले ही वाम दल और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ रहा हो. लेकिन नेताओं के बीच जुबानी जंग भी जारी है. अब तो सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस की विश्वसनीयता पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. येचुरी ने कहा, “पीएम मोदी की लड़ाई में कांग्रेस की विश्वसनीयता ही खत्म हो गई है. सीताराम येचुरी का यह बयान राहुल गांधी की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर सवाल खड़ा किया था.

केरल के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने की मांग कर रही कांग्रेस: सीताराम येचुरी

केरल में सीताराम येचुरी ने कहा कि कांग्रेस अब केरल के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने की मांग पीएम मोदी से कर रही है. नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ाई में उनकी विश्वसनीयता खतरे में है. येचुरी ने आगे कहा, “लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी की मांग करना बहुत गलत है. हमने दिल्ली के सीएम केजरीवाल और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की निंदा की है. वे (कांग्रेस) पीएम मोदी से केरल के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए कह रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह सबसे अलोकतांत्रिक कृत्य है.”

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी से लेकर ओम बिरला तक…दूसरे चरण में दांव पर दिग्गजों की साख

कांग्रेस का ये आरोप

केरल में कांग्रेस नेता आरोप लगाते रहे हैं कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और भाजपा के बीच बैक डोर से समझौता हुआ है. इसीलिए केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​राज्य की वामपंथी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर नरम रुख अपनाती हैं. राहुल गांधी ने केरल में एक सार्वजनिक रैली में आश्चर्य जताया था कि केरल के सीएम को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, जबकि विपक्ष के दो अन्य मुख्यमंत्री सलाखों के पीछे हैं.

यह भी पढ़ें: RJD के लिए ‘नाक का सवाल’ बनी पूर्णिया सीट, अब बीमा भारती के लिए खुद कैंप करेंगे तेजस्वी यादव, क्या ‘INDI ब्लॉक’ पर भारी पड़ रहे पप्पू यादव?

राहुल ने साधा था निशाना

राहुल ने कहा, ‘दो मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन) जेल में हैं. केरल के मुख्यमंत्री के साथ ऐसा कैसे नहीं हो रहा? मैं चौबीसों घंटे भाजपा पर हमला कर रहा हूं और केरल के मुख्यमंत्री मुझ पर चौबीसों घंटे हमला कर रहे हैं. ये थोड़ा हैरान करने वाला है.’

Exit mobile version