Vistaar NEWS

‘Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है’, बोले-अखिलेश, राहुल गांधी ने कहा- मोदी मीडिया का पोल

Lok Sabha Election 2024

अखिलेश यादव और राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण का मतदान खत्म होने के साथ ही अब 4 जून को नतीजों का इंतजार शुरू हो चुका है. इससे पहले शनिवार को एग्जिट पोल 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं. एग्जिट पोल के नतीजों से काफी हद तक साफ हो गया है कि 2024 में किसकी सरकार आने वाली है. तमाम एजेंसियां की ओर से किए गए एग्जिट पोल के नतीजे के मुताबिक, देश के अधिकांश राज्यों में बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है, वहीं विपक्षी गठबंधन इंडिया का कई राज्यों में खाता भी नहीं खुलने का अनुमान है.

एक तरफ सत्ताधारी पार्टी एग्जिट पोल के नतीजों को अपनी जीत के रूप में देख रही है. वहीं विपक्ष गठबंधन में शामिल तमाम दलों के नेता एग्जिट पोल के नतीजे पर सवाल उठा रहे हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी एग्जिट पोल के नतीजों को झूठा बताया है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इसे एग्जिट पोल नहीं गोदी मीडिया पोल बताया है.

ये भी पढ़ें- Exit Poll 2024: बंगाल में कैसे हो गया ‘खेला’, किन वजहों से बीजेपी को मिल रही है बढ़त?

“Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लिखा, “Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है, प्रशासन याद रखे जनशक्ति से बड़ा बल और कोई नहीं होता.” इससे पहले उन्होंने एक और पोस्ट करते हुए लिखा एग्जिट पोल की क्रोनोलॉजी समझिए.

  • विपक्ष ने पहले ही घोषित कर दिया था कि भाजपाई मीडिया भाजपा को 300 पार दिखाएगा, जिससे घपला करने की गुंजाइश बन सके.
  • आज का ये भाजपाई एक्ज़िट पोल कई महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था बस चैनलों ने चलाया आज है.
  • ⁠इस एक्ज़िट पोल के माध्यम से जनमत को धोखा दिया जा रहा है.
  • ⁠इस एक्ज़िट पोल को आधार बनाकर भाजपाई सोमवार को खुलनेवाले शेयर बाज़ार से जाते-जाते लाभ उठाना चाहते हैं.
  • अगर ये एक्ज़िट पोल झूठे न होते और सच में भाजपा हार न रही होती तो भाजपावाले अपनों पर ही इल्ज़ाम न लगाते.
  • भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयान कर रहे हैं.
  • भाजपाई ये समझ रहे हैं कि पूरे देश का परिणाम चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव की तरह बदला नहीं जा सकता है क्योंकि इस बार विपक्ष पूरी तरह से सजग है और जनाक्रोश भी चरम पर है.
  • ⁠भाजपा से मिले हुए भ्रष्ट अधिकारी भी सर्वोच्च न्यायालय की सक्रियता देखकर धांधली करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं, साथ ही वो जनता के क्रोध का भी शिकार नहीं होना चाहते हैं.
  • इंडिया गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और प्रत्याशी ईवीएम की निगरानी में एक प्रतिशत भी चूक न करें. इंडिया गठबंधन जीत रहा है. इसीलिए चौकन्ने रहकर मतगणना कराएं और जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही विजय का उत्सव मनाएं.

    “ये एग्जिट पोल नहीं गोदी मीडिया पोल है”

    वहीं एग्जिट पोल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने इन एग्जिट पोल को मोदी मीडिया पोल कहा है. राहुल गांधी ने कहा कि ये मोदी जी का पोल है, फैंटेसी पोल है उनका. वहीं उनसे जब पूछा गया कि विपक्षी गठबंधन को कितनी सीटें आ रही तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि 295 सीटें आएंगी.

    Exit mobile version