Vistaar NEWS

“फडणवीस ने कहा था आदित्य को सीएम बनाकर मैं दिल्ली चला जाऊंगा”, उद्धव ठाकरे का छलका दर्द

फडणवीस और उद्धव ठाकरे

फडणवीस और उद्धव ठाकरे

Lok Sabha Election 2024: शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे का लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण से पहले दर्द छलका है. उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2019 में उनसे कहा था कि वह अपनी पार्टियों के बीच सत्ता समझौते के तहत आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र के अगले सीएम के रूप में तैयार करेंगे. ठाकरे ने यह भी कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता फडणवीस ने उनसे कहा था कि वह अगले दो से तीन वर्षों में केंद्र में चले जायेंगे.

मातोश्री आए थे अमित शाह: उद्धव ठाकरे

शनिवार को धारावी में एक रैली को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने दावा किया कि तत्कालीन भाजपा प्रमुख अमित शाह शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ आए थे. उन्होंने दावा किया, “उस समय, फडणवीस को दिवंगत बाल ठाकरे के कमरे के बाहर बैठाया गया था, जबकि दोनों नेताओं (शाह और ठाकरे) ने तौर-तरीकों पर चर्चा की थी.”

उद्धव ठाकरे ने कहा, मुझे यह आश्वासन दिया गया था कि मुख्यमंत्री का पद 2.5 साल (भाजपा और अविभाजित शिवसेना के बीच) के लिए साझा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बाद में देवेंद्र फडणवीस ने मुझसे कहा, उद्धव जी, मैं आदित्य को 2.5 साल के लिए तैयार करूंगा. हम उन्हें 2.5 साल के बाद सीएम बना सकते हैं. मैंने उनसे (फडणवीस) कहा कि वह (आदित्य) अभी अपना चुनावी करियर शुरू कर रहे हैं. कुछ भी मत डालो उनके मन में ऐसा है.”

यह भी पढ़ें: दूरदर्शन के लोगो पर बवाल, CM मोहन यादव बोले- इतना विरोध है तो कांग्रेस अपने झंडे से हटाए भगवा रंग

आदित्य को मंत्री भी न बनाऊं सीएम तो दूर की बात: फडणवीस

पूर्व सीएम ने कहा, जब मैंने फडणवीस से पूछा कि उनके जैसा वरिष्ठ नेता आदित्य के तहत कैसे काम करेगा, तो उन्होंने (फडणवीस) कहा कि वह दिल्ली चले जाएंगे. हालांकि, उद्धव के इस दावे के बाद उपमुख्यमंत्री फडणवीस, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं आदित्य को मंत्री भी न बनाऊं सीएम तो दूर की बात है. उन्होंने कहा, “उद्धव ठाकरे ‘भ्रमिष्ट’ हो गए हैं. उन्हें भ्रम हो रहा है.

Exit mobile version