Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: दक्षिण भारत में BJP को मिल सकती हैं इतनी सीटें, तेलंगाना के सीएम ने किया बड़ा दावा

Lok Sabha Election

दक्षिण भारत में BJP को मिल सकती हैं इतनी सीटें, तेलंगाना के सीएम ने किया बड़ा दावा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी हलचल तेज है. शुक्रवार को देश के 21 राज्यों की 102 सीटों पर पहले चरण का मतदान होगा. इसे लेकर सभी दलों की ओर से बड़े-बड़े दावे भी किए जा रहे हैं. इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी(Revanth Reddy) ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर भविष्यवाणी की है. उन्होंने दावा किया है कि BJP दक्षिण भारत की 130 लोकसभा सीटों में से 15 से भी कम सीटें जीत पाएगी.

BJP को जमानत भी नहीं मिलेगी- रेवंत रेड्डी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया.उन्होंने कहा कि BJP को दक्षिण भारत से समर्थन नहीं मिल रहा. केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की यहां हालत खराब है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन 130 में से 115 से 120 सीटें जीतेगा. इसका प्रभाव पूरे देश पर पड़ेगा और BJP को हराने के लिए यह काफी होगा. वहीं उन्होंने दावा किया कि केरल की भी सभी 20 सीटें ‘INDI’ गठबंधन के खाते में जाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार मुझे लगता है कि दक्षिण भारत की जिन सीटों पर BJP चुनाव लड़ रही है, वहां उन्हें जमानत भी नहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘उस डांसर…’, BJP उम्मीदवार नवनीत राणा को लेकर संजय राउत का आपत्तिजनक बयान, बोले- लड़ाई महाराष्ट्र और PM मोदी के बीच

पीएम मोदी ने दक्षिण भारत के राज्यों का किया दौरा

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने दक्षिण भारत में पकड़ मजबूत करने के लिए कई अभियान चलाए हैं. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ हफ्तों में लगातार दक्षिण भारत के राज्यों का दौरा किया है और कई जनसभाओं को संबोधित किया है. केरल और तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी भी खास ध्यान दे रही है. ऐसे में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी का यह बयान BJP को परेशान कर सकता है. बता दें कि तेलंगाना और कर्नाटक में कांग्रेस का कब्जा है. तेलंगाना और कर्नाटक के पिछले विधानसभा चुनाव में BJP का प्रदर्शन कुछ खास बेहतर नहीं था. ऐसे में दक्षिण भारत में BJP की राह मुश्किल नजर आ रही है.

Exit mobile version