Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान-MP के तीन पूर्व सीएम अपने बेटों को जिताने के लिए लगा रहे जोर, पार्टी के प्रचार अभियान में नहीं दिख रहे एक्टिव

Lok Sabha Election

राजस्थान-MP के तीन पूर्व सीएम अपने बेटों को जिताने के लिए लगा रहे जोर

Lok Sabha Election 2024: देश में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होना है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की ओर से जमकर प्रचार भी किया जा रहा है. दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेताओं समेत अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इस बीच राजस्थान के दो और मध्य प्रदेश के एक पूर्व मुख्यमंत्री इन चुनावों में ज्यादा मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं. तीनों ही पूर्व सीएम अपने अपने बेटे को चुनाव जिताने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं.

झालावाड़ से बाहर नहीं निकल रही BJP की स्टार प्रचारक

राजस्थान की झालावाड़ लोकसभा सीट से दुष्यंत सिंह BJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वह राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे हैं. अपने बेटे को रिकॉर्ड मतों से जिताने के लिए वसुंधरा राजे झालावाड़ में पूरी तरह से प्रचार करती नजर आ रही हैं. हालांकि राजे का नाम BJP की स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल है, लेकिन अन्य सीटों पर उनकी मौजूदगी कम ही नजर आ रही है. BJP की राजस्थान ईकाई की ओर से राजे के चुनावी प्रचार अभियान का कार्यक्रम भी जारी नहीं किया जा रहा है. वहीं दूसरे नेताओं के कार्यक्रम पार्टी की ओर से लगातार जारी किए जा रहे हैं.

जालौर में ही व्यस्त दिख रहे अशोक गहलोत

वहीं राजस्थान में ही कांग्रेस के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी अपने बेटे के लिए जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं. उनके बेटे वैभव गहलोत इस बार जालौर सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वैभव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जोधपुर सीट से चुनाव लड़ा और BJP प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत से वह दो लाख से ज्यादा मतों से हार गए. इस बार भी गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर से ही चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन वैभव ने अपनी सीट बदल ली. ऐसे में पूर्व सीएम अशोक गहलोत लगातार जालौर में ही व्यस्त दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘उस डांसर…’, BJP उम्मीदवार नवनीत राणा को लेकर संजय राउत का आपत्तिजनक बयान, बोले- लड़ाई महाराष्ट्र और PM मोदी के बीच

मध्यप्रदेश में कमलनाथ कर रहे भावुक अपील

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रात-दिन छिंदवाड़ा में कैंप किए हुए हैं. छिंदवाड़ा सीट से उनके बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में है. इसके लिए कमलनाथ का पूरा परिवार अकेले इस सीट पर चुनाव प्रचार में लगा हुआ है. बता दें कि कांग्रेस की ओर से कोई भी बड़ा नेता नकुल नाथ के प्रचार के लिए छिंदवाड़ा नहीं आया है. ऐसे में कमलनाथ छिंदवाड़ा में विकास कार्य गिनाते हुए और भावुक अपील कर रहे हैं. कमलनाथ छिंदवाड़ा में करीब 300 से ज्यादा छोटी और बड़ी चुनावी रैली कर चुके हैं. बता दें कि इस सीट पर पहले चरण में ही वोटिंग होनी है.

Exit mobile version