Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: एग्जिट पोल की डिबेट में शामिल होगा INDI अलायंस, कल ही कांग्रेस ने किया था बहिष्कार का ऐलान

Lok Sabha Election, INDIA, Election Result

आगे की रणनीति को लेकर एक्शन में कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. इसके लिए शनिवार को अंतिम चरण का मतदान जारी है. इसी बीच शनिवार को ही INDIA ब्लॉक के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में चुनाव नतीजे के साथ आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हुई है. इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस(TMC) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(PDP) को छोड़कर INDIA ब्लॉक के शीर्ष नेता शामिल हुए. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में INDIA ब्लॉक के सभी दलों के प्रवक्ता शामिल होंगे.

एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे- खेड़ा

बता दें कि इससे पहले बीते दिन कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा था कि कांग्रेस का कोई भी प्रवक्ता एग्जिट पोल से संबंधित डिबेट में शामिल नहीं होगा. अब कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर कहा है कि INDIA गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एग्जिट पोल्स से संबंधित BJP व उसके तंत्र को बेनकाब करना आवश्यक है. एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में भाग लेने के पक्ष और विरोध के तमाम पहलुओं पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि INDIA गठबन्धन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल्स की डिबेट्स में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें: Noida Fire Incident: भीषण गर्मी में नहीं थम रही आग लगने की घटनाएं, AC फटने से नोएडा का एक ऑफिस जलकर खाक

TRP के खेल का कोई औचित्य नहीं- पवन खेड़ा

गौरतलब है कि, बीते दिन कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा था कि आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी द्वारा भाग ना लिये जाने के निर्णय पर हमारा वक्तव्य- मतदाताओं ने अपने मत दे दिया है एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं. 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नजरों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगा कर घमासान में भाग ले कर TRP के खेल का कोई औचित्य नहीं है. किसी भी बहस का मक़सद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है. कांग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में फिर से सहर्ष भाग लेगी.

Exit mobile version