Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: दिल्ली के चुनावी दंगल में 162 उम्मीदवार, मनोज तिवारी-कन्हैया कुमार की सीट पर सबसे ज्यादा 28 कैंडिडेट

दिल्ली के चुनावी दंगल में 162 उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे. दिल्ली के चुनावी दंगल में कुल 162 उम्मीदवार हैं, जिनमें से सबसे अधिक नॉर्थ ईस्ट दिल्ली क्षेत्र से चुनावी रण में हैं.

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, नई दिल्ली लोकसभा सीट से 17 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से 28 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं, चांदनी चौक से 25, ईस्ट दिल्ली से 20, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से 26 और वेस्ट दिल्ली से 24 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि साउथ दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से 22 लोग ताल ठोक रहे हैं.

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में कन्हैया कुमार-मनोज तिवारी के बीच टक्कर

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट से कांग्रेस ने अपने फायर ब्रांड नेता कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी से होगा. बता दें कि 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से भाजपा के टिकट पर मनोज तिवारी ने जीत दर्ज की थी.

6 नए चेहरों को भाजपा ने दिया टिकट

भाजपा ने दिल्ली की छह लोकसभा सीटों पर नए चेहरों को टिकट दिया है. पार्टी ने नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी की जगह बांसुरी स्वराज, ईस्ट दिल्ली से गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधूड़ी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा की जगह कमलजीत सहरावत, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से हंसराज हंस की जगह योगेंद्र चंदोलिया और चांदनी चौक से हर्षवर्धन की जगह प्रवीण खंडेलवाल को टिकट दिया है. वहीं, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी को पुनः चुनावी रण में उतारा है.

इनके बीच मुख्य रूप से मुकाबला

Exit mobile version