Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: महंगी कारें, विदेशों में फ्लैट… BJP उम्मीदवार पल्लवी डेम्पो ने घोषित की 1400 करोड़ की संपत्ति

Lok Sabha Election 2024

पल्लवी डेम्पो (भाजपा उम्मीदवार)

Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए दक्षिण गोवा सीट से पल्लवी डेम्पो को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. पल्लवी ने मंगलवार को गोवा जिला कलेक्टरेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान राज्य के सीएम प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे. रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष दाखिल किए गए 119 पन्नों के हलफनामे में दी गए जानकारी से पता चला है कि उनके पति श्रीनिवास डेम्पो के साथ उनकी कुल संपत्ति लगभग 1,400 करोड़ रुपये है. डेम्पो ग्रुप का बिजनेस फ्रेंचाइज फुटबॉल लीग से लेकर रियल एस्टेट, जहाज निर्माण, शिक्षा और खनन कारोबर तक फैला हुआ है.

हलफनामे के मुताबिक पल्लवी के पास कुल 255.4 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है, वहीं श्रीनिवास के स्वामित्व वाली संपत्ति का मूल्य 994.8 करोड़ रुपये है. जहां पल्लवी की अचल संपत्ति का कुल बाजार मूल्य 28.2 करोड़ रुपये है, वहीं श्रीनिवास की अचल संपत्ति का कुल बाजार मूल्य 83.2 करोड़ रुपये है. श्रीनिवास डेम्पो की गोवा और देश के अन्य हिस्सों में संपत्तियों के अलावा, दंपति के पास दुबई में एक अपार्टमेंट भी है, जिसका वर्तमान बाजार मूल्य 2.5 करोड़ रुपये है. साथ ही लंदन में भी 10 करोड़ का एक अपार्टमेंट है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने बंगाल के राज्यपाल के कूच बिहार दौरे पर लगाई रोक, सुरक्षा कारणों का दिया हवाला

अलग-अलग सीरीज की 3 मर्सिडीज कारें

भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहीं पल्लवी के पास अलग-अलग सीरीज की तीन मर्सिडीज बेंज कारें हैं, जिनकी कीमत 1.69 करोड़, 16.42 लाख, 21.73 लाख है. इसके अलाव उनके पास 30 लाख रुपये की एक कैडिलैक कार भी है. वहीं 16.26 लाख रुपये की कीमत की महिंद्र थार एसयूवी की भी मालकिन हैं. पल्लवी डेम्पो ने अपने एफिडेविट में जानकारी दी है कि उनके पास 5.7 करोड़ रुपये का सोना है. जहां पल्लवी ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 10 करोड़ रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया, वहीं श्रीनिवास ने उसी वर्ष के लिए 11 करोड़ रुपये का रिटर्न दाखिल किया.

पल्लवी के पास 217.11 करोड़ के बॉन्ड हैं

पल्लवी के पास 217.11 करोड़ के बॉन्ड, 12.92 करोड़ की सेविंग्स और करीब 9.75 करोड़ रुपए की अन्य चीजें शामिल हैं. 49 वर्षीय भाजपा उम्मीदवार के पास एमआईटी, पुणे विश्वविद्यालय से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है. नॉर्थ गोवा और साउथ गोवा लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे. पल्लवी डेम्पो के साथ-साथ बीजेपी के उत्तरी गोवा से उम्मीदवार श्रीपद नाइक ने भी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

Exit mobile version