Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: कांकेर में नक्सल दहशत से शिफ्ट किए गए पोलिंग बूथ, 1500 वोटर्स लेकिन मतदान केंद्र सुनसान

Lok Sabha Election

कांकेर में नक्सल दहशत

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को देश की 88 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का अनुरोध किया है. लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ के कांकेर लोकसभा क्षेत्र से हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है. कांकेर के छोटे बेठिया इलाके में नक्सलियों की दहशत के चलते 1500 वोटर्स में से 15 वोटर भी वोट डालने नहीं पहुंचे हैं.

बता दें कि कांकेर लोकसभा का छोटे बेठिया इलाके में 16 अप्रेल को मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे. मुठभेड़ के 10 दिन बाद इस इलाके में आज वोटिंग है. यहां कोटरी नदी पार के करीब 9 गांवों के पोलिंग बूथ को छोटे बेठिया में शिफ्ट किया गया था. लेकिन नक्सलियों की दहशत के चलते करीब 1500 वोटर्स में से 15 वोटर भी वोट डालने नहीं पहुंचे.

पोलिंग बूथ पर पसरा सन्नाटा

इस वक्त छोटे बेठिया गांव में दो तस्वीरें नजर आ रही है. एक कोटरी नदी के पार का वो इलाका जहां फोर्स के कैंप और प्रशासन की पहुंच है. यहां तो बड़ी संख्या में लोग वोट डालने निकले हैं. वहीं, दूसरी नदी पार के वो इलाके जो नक्सल प्रभावित हैं, वहां के पोलिंग बूथ को शिफ्ट कर छोटे बेठिया लाया गया था. इन पोलिंग बूथ में इस वक्त सन्नाटा पसरा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने हरियाणा की 8 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुडा लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

चुनाव बहिष्कार के लगा रखे हैं बैनर

छोटे बेठिया के माध्यमिक स्कूल में आमाटोला जैसे नक्सल प्रभावित 3 गांव के पोलिंग बूथ बनाए गए थे. इस पोलिंग बूथ में सिर्फ बीएसएफ के जवान ही खड़े नजर आए. पोलिंग बूथ पूरी तरफ से खाली दिखा. हमारे रिपोर्टर चुनाव से पहले नक्सलियों के गढ़ में बसे आमाटोला गांव जा चुके हैं. जहां नक्सलियों ने स्कूल के सामने ही नक्सली स्मारक बना रखा है और चुनाव बहिष्कार के बैनर लगा रखे हैं.

Exit mobile version