Vistaar NEWS

राहुल गांधी ने की दिल्ली मेट्रो की सवारी, यात्रियों से पूछा हाल-चाल, वायरल हो रही तस्वीरें

Rahul Gandhi

मेट्रो में सफर करते राहुल गांधी की तस्वीर

Rahul Gandhi In Delhi Metro: भारत जोड़ो यात्रा के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी समय-समय पर अलग-अलग अंदाज में नजर आते रहे हैं. कभी मोटर मैकेनिक तो कभी कुली बनकर राहुल गांधी लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. अब राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी 7 लोकसभा सीटों पर वोटिंग से पहले दिल्ली मेट्रो की सवारी की है. इतना ही नहीं उन्होंने यात्रियों से हाल-चाल भी पूछा है.

राहुल गांधी लगातार लोगों से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं. अब जब उन्होंने मेट्रो की सवारी की है , तो उनकी तस्वीर खूब वायरल हो रही है.मेट्रो में सफर के दौरान उन्होंने आम लोगों से बातचीत की और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं. राहुल गांधी उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ मंगोलपुरी में एक रैली के लिए जा रहे थे. दिल्ली में 25 मई को मतदान होना है और आज प्रचार का आखिरी दिन है.

चुनाव संविधान की रक्षा की लड़ाई है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीजेपी पर हमलावर हैं. उन्होंने कहा है कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है. दिलशाद गार्डन में पार्टी उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में एक चुनावी रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा संविधान को बदलने की कोशिश की है.

उन्होंने आरोप लगाया, “ये लोग बीजेपी हमेशा संविधान को फाड़कर फेंक देना चाहते थे. उन्होंने न तो भारतीय संविधान और न ही भारतीय ध्वज को कभी स्वीकार किया. इस चुनाव में आखिरकार उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि वे इसे बदलना चाहते हैं.”

यह भी पढ़ें: “7-8 थप्पड़ पूरी जोर से मारे, गंदी-गंदी गालियां दी…”, केजरीवाल के घर क्या-क्या हुआ था Swati Maliwal ने बता दिया

अंबेडकर और नेहरू जी की वैचारिक विरासत है संविधान: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा, “इस चुनाव में लड़ाई भारतीय संविधान की रक्षा के लिए है. यह महज एक किताब नहीं है, हमारा संविधान गांधी, अंबेडकर और नेहरू जी की हजारों साल की वैचारिक विरासत को समेटे हुए है.”

राहुल गांधी ने चेतावनी दी कि यदि भाजपा संविधान को बदलने का प्रयास करती है, तो उसे राजनीतिक विरोधियों और लाखों नागरिकों के विरोध का सामना करना पड़ेगा. राहुल गांधी ने कहा, “मैं उन्हें (भाजपा) बताना चाहता हूं कि आपमें ऐसा करने की हिम्मत नहीं है. अगर आप ऐसा करने का प्रयास करेंगे तो आपको हमारा और भारत के मूल लोगों का सामना करना होगा.”

 

Exit mobile version