Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: चार उम्मीदवारों को आरजेडी ने दिया टिकट! बिहार कांग्रेस अध्यक्ष बोले- हमें कुछ नहीं पता

Lok Sabha Election 2024

चार उम्मीदवारों को आरजेडी ने दिया टिकट!

Lok Sabha Election 2024: लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने कांग्रेस से बिना बातचीत किए चार लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चयन कर लिया है. आरजेडी ने नवादा, गया, औरंगाबाद और जमुई सीट पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. सूत्रों के अनुसार, नवादा से श्रवण कुशवाहा, गया से कुमार सर्वजित, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को आरजेडी ने सिबंल दे दिया है. औपचारिक ऐलान किसी भी समय कर दिया जाएगा. वहीं, आरजेडी उम्मीदवारों से जुड़ा सवाल जब बिहार कांग्रेस प्रमुख अखिलेश सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है.

‘जल्द ही नाम घोषित होना चाहिए’

बिहार कांग्रेस प्रमुख अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर लालू यादव से बात की है. हमने लालू प्रसाद से निवेदन किया है कि अब जल्द ही नाम घोषित होना चाहिए. वहीं, आरजेडी द्वारा  4 उम्मीदवारों को सिंबल दिए जाने पर सिंह ने कहा कि मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है. हम सिर्फ इतना ही कहेंगे कि अब जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से चार सीटों पर मतदान पहले चरण में होगा. पहले चरण में नवादा, गया, औरंगाबाद और जमुई में चुनाव होना है. खबर है कि नवादा से श्रवण कुशवाहा, गया से कुमार सर्वजित, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को आरजेडी ने सिबंल दे दिया है.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन में पड़ी फूट, अखिलेश ने पल्लवी पटेल की पार्टी से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान

NDA में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सहमति बन गई है. जनता दल यूनाइटेड 16 सीटों, भारतीय जनता पार्टी 17 सीटों, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) 5 सीटों और मांझी की पार्टी ‘हम’ एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को एक सीट दी गई है. बता दें कि भाजपा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम सीट पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर से चुनाव लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई सीट पर चुनाव लड़ेगी. हम के खाते में गया सीट आई है. वहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी काराकाट से चुनाव लड़ेगी.

Exit mobile version