Vistaar NEWS

“मशीन अपने बाप नू छे…”, जहां BJP नेता के बेटे ने वोट डालते हुए की थी लाइव स्ट्रीमिंग, वहां फिर से होगा मतदान

Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने बूथ कैप्चरिंग की खबरें सामने आने के बाद गुजरात के दाहोद संसदीय क्षेत्र में पुनर्मतदान की घोषणा कर दी है. दाहोद में एक शख्स ने वोट डालते हुए लाइव स्ट्रीमिंग की थी. हालांकि, बाद में आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दावा किया जा रहा है कि आरोपी शख्स बीजेपी नेता का बेटा है.

लाइव स्ट्रीमिंग के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. अब मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए चुनाव आयोग ने दाहोद के मतदान को रद्द कर दिया है. अब यहां फिर से मतदान होगा.

रिटर्निंग अधिकारी ने की थी शिकायत

EC की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “19-दाहोद संसदीय क्षेत्र के संतरामपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 220 और 123 पर की गई अनियमितता का मामला तैनात पर्यवेक्षक और संबंधित रिटर्निंग अधिकारी ने सूचित किया था. विचार करने के बाद और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 58 की उपधारा (2) के तहत, आयोग ने 7 मई को हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया है. ”

यह भी पढ़ें: लव जिहाद, लैंड जिहाद के बाद अब वोट जिहाद…चुनाव के बीच क्यों हो रही है इसकी चर्चा

11 मई को फिर से होगा मतदान

प्राथमिक विद्यालय परथमपुर में 11 मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पुनर्मतदान होगा. आरोप है कि 7 मई को वोटिंग के दौरान भाजपा सांसद जसवंत सिंह भाभोर के बेटे विजय भाभोर ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर कब्जा कर लिया और कथित तौर पर इस घटना की लाइव-स्ट्रीमिंग भी की. वीडियो वायरल हो गया. फ़िलहाल, वीडियो हटा दिया गया है. फर्जी वोटिंग की भी सूचना मिली थी. विजय भाभोर को यह कहते हुए सुना गया, “मशीन अपने बाप नू छे (वोटिंग मशीन मेरे पिता की है).

Exit mobile version