Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले RJD को तगड़ा झटका, पूर्व सांसद बुलो मंडल ने थामा JDU का दामन

बुलो मंडल ने थामा JDU का दामन

Lok Sabha Election: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव शुक्रवार, 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इससे पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को तगड़ा झटका लगा है. पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने गुरुवार को नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU) का दामन थाम लिया है.

जानकारी के मुताबिक, पटना स्थित जेडीयू कार्यालय में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री विजय चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बुलो मंडल को पार्टी की सदस्यता दिलाई. बताया जा रहा है कि मंडल भागलपुर सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन सीट शेयरिंग में यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई. इस वजह से मंडल आरजेडी से नाराज चल रहे थे.

मोदी लहर में जीता था चुनाव

2014 के लोकसभा चुनाव में बुलो मंडल ने आरजेडी के टिकट पर भागलपुर से जीत दर्ज की थी. उन्हें 3,67,623 वोट मिले थे. वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन को 3,58,138 वोट मिले थे. हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में बुलो मंडल को हार का सामना करना पड़ा था. उन्हें जेडीयू उम्मीदवार अजय कुमार मंडल ने पटखनी दी थी.

ये भी पढ़ेंः टिकट के ऐलान में देरी पर छल्का BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दर्द, कहा- ‘होइहि सोइ जो राम रचि राखा’

बिहार में कब होगी वोटिंग?

बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. यहां सात सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. प्रथम चरण में 19 अप्रैल को नवादा,  औरंगाबाद, गया और जमुई में मतदान होंगे. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और बांका में मतदान होंगे. तीसरे चरण में 7 मई को सुपौल, अररिया, झंझारपुर, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को समस्तीपुर, बेगूसराय, दरभंगा, उजियारपुर और मुंगेर में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सारण और हाजीपुर में मतदान होगा. छठे चरण में 25 मई को बाल्मीकि नगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. सातवें चरण में 1 जून को नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान होंगे.

Exit mobile version