Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘भगवान राम पर कांग्रेस ने सवाल उठाया’, कुशीनगर में बोले एमपी के CM मोहन यादव

Lok Sabha Election 2024

मोहन यादव (मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक 5 चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. वहीं बाकी दो चरणों के वोटिंग से पहले राजनीतिक पार्टियों के नेता युद्ध स्तर पर चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज यूपी के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.  कुशीनगनर लोकसभा क्षेत्र में उन्होंने भाजपा उम्मीदवार विजय कुमार दुबे के समर्थन में आयोजित जनसभा का संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

मुख्यमंत्री  मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शिक्षा नीति में भगवान राम, भगवान कृष्ण और राजा हरिशचंद्र के इतिहास को खत्म कर दिया. कांग्रेस ने सोची समझी रणनीति के तहत इतिहास को समाप्त करने की कोशिश की, क्योंकि उसे पता था कि अगर भारत के लोग अपने गौरवशाली और शक्तिशाली इतिहास को जानेंगे तो उनके अंदर क्रांति की भावना जगेगी.

ये भी पढ़ें- ‘ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं’, बस्ती में सपा-कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

“हिंदू शब्द से कांग्रेस को नफरत”

भारत के आजादी के बाद भी देश के स्वाभिमान को आगे बढ़ाने की जिम्मेदार कांग्रेस के पास थी, लेकिन कांग्रेस के ही बड़े नेता मोदन मोहन मालवीय जिसने हिंदू विश्वविद्यालय के रूप में बीएचयू की स्थापना की. लेकिन बाद में कांग्रेस ने हिंदू शब्द से नफरत करना शुरू कर दिया. इतनी नफरत.. इतनी नफरत की ये अयोध्या राम मंदिर आजादी के बाद 1947 में बनना चाहिए था. लगातार 70 साल से भगवान राम पर कांग्रेस ने सवाल उठाने का काम किया है.

वहीं मीडिया से बाचतीच में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “जो चारों तरफ वातावरण दिखाई दे रहा है…पूरा वातावरण मोदीमय है…उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काम किया है, जनता उनके सुशासन को जानती है…निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश नया रिकॉर्ड बनाएगा..”

अलग-अलग राज्यों में मोहन यादव की चुनावी सभा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के अलग-अलग राज्यों में सीएम मोहन यादव चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान वह पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में लोगों से वोट करने की अपील कर रहे हैं. भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल मोहन यादव पार्टी के चुनावी मोर्चे को लगातार संभाल रहे हैं. बीजेपी यादव बहुल क्षेत्रों में लगातार उनसे चुनावी कैंपेनिंग करवा रही है.

Exit mobile version