Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: कांग्रेस को लगा एक और झटका, प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी

तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी कांग्रेस

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

भाजपा में शामिल हो सकते हैं बिट्टू

पंजाब के जालंधर के रहने वाले तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है. सूत्रों के मुताबिक, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य और हिमाचल कांग्रेस के सह प्रभारी पद से इस्तीफा देने के बाद बिट्टू भाजपा का दामन थाम सकते हैं.

कांग्रेस छोड़ चुके हैं कई वरिष्ठ नेता

पंजाब में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ और रवनीत सिंह बिट्टू सहित अन्य नेता शामिल हैं. बता दें कि अधिकांश नेताओं ने कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा का हाथ थामा है.

पंजाब में कब होगी वोटिंग?

पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं. इनमें आनंदपुर साहिब, बठिंडा, फरीदकोट, अमृतसर, फतेहगढ़ साही, फिरोजपुर, खडूर साहिब, लुधियाना, होशियारपुर, गुरदासपुर, जालंधर, पटियाला और संगरूर शामिल हैं. बता दें कि यहां सातवें चरण यानी 1 जून को वोट डाले जाएंगे. मतगणना 4 जून को होगी. यहां भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के बीच मुख्य रूप से मुकाबला है. 2019 के लोकसभा चुनाव में पंजाब की आठ सीटों पर कांग्रेस, दो पर भाजपा, दो पर शिरोमणि अकाली दल और एक सीट पर आम आदमी पार्टी को सफलता मिली थी.

Exit mobile version