Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘अपराध और सांप्रदायिकता…’, ममता सरकार पर बरसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- पूरे बंगाल में अराजकता का माहौल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को देश की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इससे पहले तमाम सियासी दल अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं. सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को ग्राउंड जीरो पर उतार दिया है. इस कड़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार को जमकर घेरा है.

‘महिला CM के रहते संदेशखाली जैसी घटनाएं होती हैं’

भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने ममता सरकार को संदेशखाली की घटना को लेकर आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि देश में पश्चिम बंगाल अपने अपराध और सांप्रदायिकता के लिए जानी जा रही है. जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, “आजकल पूरे पश्चिम बंगाल में एक अराजकता का माहौल है. देश में पश्चिम बंगाल अपने अपराध और सांप्रदायिकता के लिए जानी जाती हैं. यहां एक महिला मुख्यमंत्री के रहते संदेशखाली जैसी घटनाएं होती हैं…”

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, “इसबार भाजपा का जनता पश्चिम बंगाल में फहरा दीजिए. हम देखते हैं किसने मां का दूध पिया है जो संदेशखाली जैसी घटना करने की हिम्मत कर सकता है.” आपको बता दें कि नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली की कई महिलाओं ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां व उसके समर्थकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. जिसके बाद से ये मामला देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी ने बालोद और राजनांदगांव में की चुनावी सभा, बोलीं- बीजेपी की नियत सही नहीं, देश में हो रही दिखावे की राजनीति

मुर्शिदाबाद से गौरी शंकर घोष को BJP ने दिया टिकट

मुस्लिम बाहुल्य मुर्शिदाबाद लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस ने अबू ताहिर खान को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने गौरी शंकर घोष को चुनावी रण में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से अबू ताहिर खान ने जीत दर्ज की थी.

पश्चिम बंगाल में कब-कब होगी वोटिंग?

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं. यहां पहले चरण (19 अप्रैल) में कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीट पर वोट डाले गए. वहीं, दूसरे चरण (26 अप्रैल) में दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट सीट पर वोटिंग होगी. तीसरे चरण (7 मई) में मालदा दक्षिण, मालदा उत्तर, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में वोटिंग होगी. चौथे चरण (13 मई) में कृष्णानगर, रानाघाट, बहरामपुर, बर्द्धमान पूर्व, बर्द्धमान-दुर्गापुर, भोलपुर, आसनसोल और बीरभूम में वोटिंग होगी.

पांचवें चरण (20 मई) में बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, बनगांव, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग में वोटिंग होगी, जबकि छठे चरण में (25 मई) झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, तामलुक, कांठी, घाटाल, बांकुड़ा और विष्णपुर में वोटिंग होगी. वहीं सातवें यानी अंतिम चरण (1 जून) में बशीरहाट, जयनगर, दमदम, बारासात, मथुरापुर, जाधवपुर, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण व कोलकाता उत्तर में वोटिंग होगी.

Exit mobile version