Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने Congress पर साधा निशाना, बोले- डायनासोर की तरह देश से लुप्त हो जाएगी कांग्रेस

Chhattisgarh News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल को बस्तर में पहले चरण का मतदान होने वाला है. इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के बीच सीधी टक्कर नजर आ रही है. शनिवार को भाजपा के स्टार प्रचारक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दंतेवाड़ा के गीदम जावंगा में विजय संकल्प शंखनाद चुनावी सभा को संबोधित किया.

डायनासोर लुप्त हो गया वैसे ही कांग्रेस पार्टी देश से लुप्त हो जाएगी – राजनाथ सिंह

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को भारत से विलुप्त होती पार्टी बताते हुए डायनोसोर की प्रजाति की संज्ञा दी, उन्होंने कहा कि, कांग्रेस घोटाले पर घोटाले करने वाली पार्टी है. छतीसगढ़ में तो कांग्रेस ने गोठान से लेकर गोबर तक घोटाला किया. आज हमारे प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि ऐसा भारत का निर्माण हो जिसमें कोई गरीब ना हो. इन्हीं सबको देखते हुये बस्तर के 9 वनोपज की जगह 90 वनोपज समर्थन मूल्य में खरीदी हमारी सरकार कर रही है. हमारी सरकार में आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक हम नही समझते हैं. ये हमारे भारत का गौरव है. इसलिए भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को हमारी सरकार जनजातीय गौरव दिवस के रूप में बनाती है.

ये भी पढ़ें – रायपुर के BSUP कॉलोनी की हालत जर्जर, जान जोखिम में डालकर मकान में रहने पर मजबूर लोग

देश में राम राज्य का सपना पूरा हुआ

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को जंग लगा लोहा कहते हुए कहा कि हम आगामी 3 साल में हर गरीब को पक्का आवास दे देंगे. भारत मे पीएम मोदी वजह से ही रामराज्य का सपना पूरा हुआ. बीजेपी ने डिजिटल ट्रांजेक्शन की जो शुरुआत की थी, आज पूरे भारत का हर व्यक्ति मोबाइल से ही लेन देन करता है. दुनिया का 46% लेनदेन भारत करता है. आजाद भारत में गरीबों, पिछड़ों की यदि किसी ने चिंता की है, तो नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने की. हमारे ही नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के ह्दय में आदिवासियों के लिए कितना सम्मान था. इसका अनुमान आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने आदिवासियों से जुड़े विषयों के लिए अलग मंत्रालय बना दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासियों के लिए अधिक से अधिक वनोपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की घोषणा की. अब लगभग सौ वनोपज एमएसपी के दायरे में हैं. आज आदिवासी भाई भी मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं.

चुनाव के साथ ही निपट जाएगी कांग्रेस 

उन्होंने आगे कहा कि आज मोबाइल के माध्यम से दुनिया में जितना लेन-देन हो रहा है, उसमें 46 प्रतिशत भारत में हो रहा है. पिछले 75 साल में कांग्रेस सरकार सिर्फ वादे करती रही, ये लोग लोगों की आंखों में धूल झोकते हैं. लेकिन 2014 में जब हमने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया तो कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर बनाएंगे. आपने देखा कि भगवान राम कुटिया से निकलकर अपने भव्य मंदिर में पहुंच चुके हैं. अब तो मुझे लगता है कि कुछ दिन में चुनाव तो निपट जाएगा, इसी के साथ छत्तीसगढ़ से कांग्रेस भी निपट जाएगी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव को एक प्रभावी वक्ता बताते हुए कहा कि, मैं दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष का भाषण सुन रहा हूं. यह एक प्रभावी वक्ता हैं और प्रदेश की समस्याओं को जानते और समझते हैं.

Exit mobile version