Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘…अपने चपरासी को दिया टिकट’, गांधी परिवार पर बरसे रायबरेली से BJP उम्मीदवार दिनेश प्रताप, बोले- स्मृति ईरानी ने अमेठी को संवारा

दिनेश प्रताप सिंह

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने शनिवार को गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अगर अमेठी जीतना होता तो अपने चपरासी को टिकट नहीं देते. बीजेपी नेता ने दावा किया कि राहुल गांधी अमेठी वोट मांगने भी नहीं जाएंगे.

दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि स्मृति ईरानी ने अमेठी को सजाया, संवारा और प्यार दिया है. इस दौरान सिंह ने यह भी दावा किया कि राहुल गांधी अमेठी वोट मांगने भी नहीं जाएंगे. सिंह ने सवालिया लहजे में कहा, “क्या सही में राहुल गांधी अमेठी और रायबरेली जीतना चाहते हैं? अमेठी जीतना होता, तो वो अपने चपरासी को लोकसभा का टिकट देते… मुझे नहीं लगता कि वे(राहुल गांधी) अमेठी जीतना चाहते हैं. वे अमेठी छोड़कर भाग आए हैं.”

बीजेपी नेता ने आगे कहा, स्मृति ईरानी ने परिवार की तरह अमेठी को सजाया है, संवारा है, इज्जत दी है, प्यार दिया है. उन्होंने दावा किया, “अमेठी और रायबरेली में जनता के बीच एक रस्सा होता था. जब ये लोग(गांधी परिवार) आते थे तो ये रस्सा बांध दिया जाता था. इस तरफ जनता होती थी और बीच में हाथ हिलाते हुए गांधी परिवार के लोग होते थे. आज अमेठी-रायबरेली में प्यार मिल रहा है… लोग इस प्यार का सदियों से इंतजार कर रहे थे.”

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस को बड़ा झटका, पुरी से उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने लौटाया टिकट, कहा- प्रचार के लिए नहीं मिला फंड

अमेठी से चुनाव हार गए थे राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पटखनी दी थी. उन्हें, 4,68,514 वोट मिले थे. वहीं, राहुल गांधी को 4,13,394 वोट मिले थे. इससे पहले 2014, 2009 और 2004 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी जीत दर्ज की थी.

अमेठी-रायबरेली कांग्रेस के लिए क्यों खास?

यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट से गांधी परिवार का पुराना रिश्ता है. बता दें कि अमेठी से राहुल गांधी के अलावा संजय गांधी, उनके पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी सांसद रह चुकी हैं. वहीं, रायबरेली से फिरोज गांधी और इंदिरा गांधी के अलावा सोनिया गांधी लंबे समय तक सांसद रही हैं.

Exit mobile version