Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: कोरबा में गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- भूपेश बघेल सरकार ने नक्सलवाद को दिया बढ़ावा

Chhattisgarh News

गृहमंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचे. उन्होंने कोरबा लोकसभा सीट के कटघोरा में चुनावी सभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने कांग्रेस और भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा. साथ ही दो चरणों के चुनाव में बीजेपी के सेंचुरी मारने की भी बात की है.

राम लला के निमंत्रण को दुत्कारा

अमित शाह ने कहा कि, कांग्रेस को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता भेजा, लेकिन उन्होंने दुत्कार दिया. माइनोरिटी को फायदा पहुंचाने और वोट बैंक के लिए ऐसा किया.

भूपेश सरकार नक्सलवाद को बढ़ावा देती रही 

उन्होंने कहा कि भूपेश कका की सरकार थी, लेकिन नक्सलवाद को बढ़ावा देते रहे. फिर हमारी सरकार बनी, विजय शर्मा डिप्टी सीएम बने और 4 महीने में ही 45 नक्सलियों को ढेर कर दिया. कई ने सरेंडर कर दिया. मोदी जी ने ओडिशा, महाराष्ट्र में पांच साल में नक्सलवाद समाप्त किया, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी. हमें 5 साल का समय दो, नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेगे. हमारे जवानों ने 29 नक्सलियों को मारा, लेकिन भूपेश कका कहते हैं कि फेक एनकाउंटर है. जबकि उसे खुद नक्सलियों ने स्वीकारा है.

उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए इस देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का पोषण कांग्रेस वर्षों से कर रही है. लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. यहां आपने भाजपा की सरकार बनाई है, केंद्र में भी मोदी जी की सरकार तीसरी बार बनने वाली है, उसके बाद नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रत्याशियों के बीजेपी में शामिल होने पर सचिन पायलट बोले- कुछ तो मज़बूरी रही होगी, कोई यूं ही नामांकन वापस नहीं लेता

दो चरण में मोदी जी सेंचुरी मारकर आगे निकल गए हैं – अमित शाह

शाह ने कहा कि, दो चरणों में मोदी जी सेंचुरी मारकर आगे निकल गए हैं. अब तीसरे चरण में 400 पार हैं. कोरबा सरोज पांडेय के लिए कठिन सीट है. फिर भी हमने आप पर भरोसा कर इन्हें उतार दिया. आप कहते हो हमारे नेता को बड़ा बनाइये, लेकिन हमने तो बड़ी नेत्री को ही आपके बीच उतार दिया है. मोदी जी के पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड भी है और 25 साल का एजेंडा भी. मोदी जी ने 2014 में कहा था कि हमारी सरकार जो बनेगी गरीबों की होगी. मोदी जी ने इन सालों में ढेर सारे काम किए. घर में नल से जल दिया, प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो चावल, शौचालय बनाकर दिया. कोरोना का टीका लगवाया है. किसी को चार आना देना पड़ा है क्या.

कांग्रेस का सूत्र है – झूठ बोलो, जोर से बोलो, सार्वजनिक रूप से बोलो

अमित शाह बोले कि कांग्रेस का एक सूत्र है – झूठ बोलो, जोर से बोलो, सार्वजनिक रूप से बोलो, और बार-बार बोलो. वो कहते हैं कि मोदी जी को बहुमत मिलेगा, तो मोदी जी आरक्षण हटा देंगे, मेरा भी फेक वीडियो बनाकर उन्होंने सर्कुलेट कर दिया.

बता दें कि कोरबा लोकसभा की 8 विधानसभा सीटों में से 6 पर बीजेपी के विधायक हैं. मनेंद्रगढ़, भरतपुर-सोनहत, बैकुंठपुर, मरवाही में बीजेपी का कब्जा होने के बाद भी यहां के कार्यकर्ता बिखरे हुए हैं. वहीं, रामपुर और पाली-तानाखार में बीजेपी की स्थिति पहले से ही कमजोर है.

Exit mobile version