Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘जिस तरह बहादुर शाह ज़फ़र…’, राहुल गांधी पर बरसे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बोले- वो रायबरेली भी छोड़ देंगे

Lok Sabha Election

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है. इसमें उत्तर प्रदेश की रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी सीट से केएल शर्मा के नाम का ऐलान किया गया है. वहीं, अब इसपर भाजपा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे गिरिराज सिंह ने गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला है.

भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने अमेठी सीट को लेकर कहा कि गांधी परिवार जहां से हारता है, वहां फिर दोबारा नहीं जाता. उन्होंने कहा, “जैसे राहुल गांधी अमेठी से हार गए तो उन्होंने वो सीट छोड़ दी, इस बार रायबरेली भी हारेंगे तो वो भी छोड़ देंगे. जिस तरह बहादुर शाह ज़फ़र मुगल सल्तनत के अंतिम बादशाह थे, गांधी परिवार के लिए रायबरेली उसी प्रकार से है.”

वहीं, भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड से हार रहे हैं इसलिए वे रायबरेली से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, “पहले उन्होंने अमेठी से हार मानी और सीट छोड़कर भाग गए, अब वायनाड को छोड़कर भाग रहे हैं. हालात ऐसे बन गए हैं कि अमेठी जो उनके परिवार की सीट मानी जाती थी, वहां से कोई चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है. पंजाब से केएल शर्मा को लाया गया है कि आप ही चुनाव लड़ लीजिए कोई कार्यकर्ता टिकट लेने के लिए तैयार नहीं है… उन्हें(राहुल गांधी) रायबरेली से भी हार का मुंह देखना पड़ेगा.” बता दें कि 2024 के आम चुनाव में राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से ताल ठोक रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः कभी राजीव गांधी के साथ पहुंचे थे अमेठी, अब स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस ने दिया टिकट… जानें कौन हैं केएल शर्मा

अमेठी से हार गए थे राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पटखनी दी थी. उन्हें, 4,68,514 वोट मिले थे. वहीं, राहुल गांधी को 4,13,394 वोट मिले थे. इससे पहले 2014, 2009 और 2004 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी जीत दर्ज की थी.

Exit mobile version