Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में वोटिंग की बढ़ी रफ्तार, 9 बजे तक 15.42 प्रतिशत हुआ मतदान

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. निर्वाचन आयोग के अनुसार, सुबह 9 बजे तक तीनों सीटों पर 15.42 प्रतिशत मतदान हुआ.

जानकारी के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक महासमुंद में 14.33 प्रतिशत, कांकेर में 17.52 प्रतिशत और राजनांदगांव लोकसभा सीट पर 14.59 प्रतिशत मतदान हुआ है.

दांव पर भूपेश बघेल की साख

छत्तीसगढ़ का राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र हॉट सीटों में से एक है. बता दें कि यहां से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने संतोष पांडेय को चुनावी रण में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनांदगांव से संतोष पांडेय ने जीत का परचम लहराया था.

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी से लेकर ओम बिरला तक…दूसरे चरण में दांव पर दिग्गजों की साख

पूर्व CM बोले- घर से निकलें, मतदान करें

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मतदान का दिन हम सबके लिए वह सुअवसर होता है, जिस दिन हम अपने सही प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं. हम तय कर सकते हैं कि सदन में आपकी बात को मुखरता से कौन उठाएगा. ऐसा प्रत्याशी हम चुन सकते हैं जो चुनाव के बाद “लापता” न हो.

उन्होंने X पर लिखा- “दिल की बात आप सबसे कहना चाहता हूं. मतदान का दिन हम सबके लिए वह सुअवसर होता है, जिस दिन हम अपने सही प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते हैं. हम तय कर सकते हैं कि सदन में आपकी बात को मुखरता से कौन उठाएगा. ऐसा प्रत्याशी हम चुन सकते हैं जो चुनाव के बाद “लापता” न हो. आज राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र सहित अन्य जगह भी मतदान हैं. आप सब घर से निकलें, अपने मताधिकार का प्रयोग हर हाल में करें. आपका एक वोट किसानों, आदिवासियों, नौज़वानों, महिलाओं, बच्चों का भविष्य तय करेगा. आपके एक वोट में बहुत ताकत है. घर से निकलें, मतदान करें.”

Exit mobile version