Vistaar NEWS

“मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ, मेरी दादी ने जंग में दिया सोना”, PM मोदी के बयान पर प्रियंका का पलटवार

Priyanka Gandhi Vadra

Priyanka Gandhi Vadra

Lok Sabha Elections 2024:  कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी की ‘मंगलसूत्र’ वाली टिप्पणी को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने बताया है कि कैसे उनके परिवार की महिलाओं ने देश के लिए बलिदान दिया. बेंगलुरु में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “पिछले दो दिनों से कहा जा रहा है कि कांग्रेस आपका ‘मंगलसूत्र’ और सोना छीनना चाहती है. देश को आजाद हुए 70 साल हो गए हैं और 55 साल कांग्रेस की सरकार रही. क्या किसी ने आपका सोना, ‘मंगलसूत्र’ छीन लिया?

प्रियंका ने कहा, “युद्ध के दौरान, इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दे दिया. मेरी मां का मंगलसूत्र देश को कुर्बान हुआ है. सच्चाई यह है कि महिलाओं का संघर्ष ये (भाजपा) के लोग नहीं समझ सकते.”

“मैं PM नरेंद्र मोदी को चुनौती देती हूं कि…”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “आज झूठ का बोलबाला है. आपकी आंखों के सामने सब गलत काम हो रहे हैं. न्यायालयों पर दबाव डाला जा रहा है. आपके लिए जितने भी संस्थान बनाए गए थे, सबको लगातार दबाया जा रहा है. मैं पीएम मोदी को चुनौती देती हूं कि इस चुनाव को स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर लड़कर देखिए.”

यह भी पढ़ें: MP Board 10th 12th Result 2024: कल शाम 4 बजे जारी होंगे एमपी बोर्ड 10th और 12th के रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे डायरेक्ट चेक

पीएम मोदी ने ‘संपत्ति सर्वे’ को लेकर कांग्रेस पर साधा था निशाना

बता दें कि इससे पहले 23 अप्रैल को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान ‘घुसपैठियों’ और “मुसलमानों” को देने की योजना बनाई है. पीएम मोदी ने कहा, “ये शहरी नक्सली मानसिकता, मेरी माताओं और बहनों, ये आपका ‘मंगलसूत्र’ भी नहीं छोड़ेंगे. ये उस स्तर तक जा सकते हैं.”

चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

इसके बाद कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी सत्तारूढ़ भाजपा के ”हार के पैथोलॉजिकल डर” को दर्शाती है. इसके बाद पीएम मोदी जब 23 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ पहुंचे थे तो इस दौरान भी उन्होंने कांग्रेस को मेनिफेस्टो के लिए घेरा.

कांग्रेस ने भी पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बांसवाड़ा रैली में अपने भाषण के दौरान एक विशेष धार्मिक समुदाय को निशाना बनाया.

Exit mobile version